jio fiber plans : आपके इलाके में जियो फाइबर सर्विस है या नहीं, ऐसे करें चेक

रिलायंस जियो अपने ब्रॉडबैंड ब्रांच जियो फाइबर को तेजी से देश भर में फैला रही है। आपके इलाके में यह सेवा उपलब्ध है या नहीं, यहां जानिए कैसे चेक करें।

JioFiber service available at Your area or not? know how to Check
जियो फाइबर सर्विस 

मुख्य बातें

  • जियो फाइबर रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड ब्रांच है
  • जियो फाइबर नए ग्राहकों को जोड़ने के लिए नया प्लान तैयार कर रही है
  • जियो फाइबर प्लान 399 रुपए से लेकर 8,499 रुपए तक का है

रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड ब्रांच जियो फाइबर (JioFiber) भी ग्राहकों की जरुरतों का ख्याल रखती है। जियो फाइबर अब वित्त वर्ष 2021-22  नए ग्राहकों को जोड़ने के लिए नया प्लान तैयार कर रही है। वह सर्विस और बेनिफिट्स सीरीज ऑफर करेगी। फिलहाल जियो फाइबर कई ब्रॉडबैंड प्लान ऑफर कर रही है। कंपनी हमेशा आम आदमी और बिजनेसमैन की जरुरतों को ध्यान में रख कर प्लान लाती है। आपको जिस तरह का प्लान चाहिए वह उपलब्ध कराया जाएगा।  जियो फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान्स आपकी जरूरतों के हिसाब से 30Mbps से 1Gbps तक की हाई इंटरनेट स्पीड देती हैं।

हालांकि कई यूजर्स अपने इलाके में जियो की ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी की तलाश करते समय परेशानी का सामना करते हैं। जियो फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान्स देश भर में उपलब्ध हैं, फिर भी, कुछ स्थान ऐसे हैं जहां जियो फाइबर सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं। जियो फाइबर सर्विस और ब्रॉडबैंड प्लान आपके इलाके में उपलब्ध हैं या नहीं, नीचे जान सकते हैं।

आपके लोकेशन में जियो फाइबर प्लान है या नहीं, जांच कैसे करें

अपने लोकेशन में जियो फाइबर की उपलब्धता की जांच करने के लिए रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आपको वेबसाइट पर स्टोर, प्लान और बुकिंग ऑप्शन जैसे कई विकल्प दिखाई देंगे। टॉप दाएं कोने पर मौजूद बुक नाउ विकल्प पर टैप करें। एक बार क्लिक करने के बाद, आपको रजिस्ट्रेशन पेज पर जाने के लिए कहा जाएगा।

ओटीपी जनरेट करने के लिए अपना नाम और आधिकारिक मोबाइल नंबर डालें। कोड को वैरिफाय करें और दूसरा फॉर्म भरें। निम्नलिखित फॉर्म में, आपको अपने ईमेल पते के साथ पूरा पता भरने के लिए कहा जाएगा। एक बार सभी डिटेल शेयर करने के बाद वेबसाइट आपको बताएगी करेगी कि जियो फाइबर सेवाएं आपके लोकेशन पर उपलब्ध है या नहीं। अगर आपके लोकेशन पर सेवाएं उपलब्ध नहीं हैं, तो कंपनी आपको उस समय के लिए एक सूचना देगी जब जियो फाइबर सेवाएं आपके इलाके में शुरू होंगी।

जियो फाइबर प्लान 399 रुपए से लेकर 8,499 रुपए तक का है। सभी प्लान अनलिमिटेड हाई-स्पीड इंटरनेट डेटा और कई बेनिफिट्स के साथ आते हैं। यह प्लान अमेजन प्राइम, डिज्नी+हॉटस्टार और अन्य जैसे टॉप कंटेंट प्रोवाइडर की एक ओवर-द-टॉप (ओटीटी) सदस्यता प्रदान करती है।

 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर