रिलायंस जियो का बेहतरीन प्रीपेड प्लान, जो देता है रोज 3जीबी डेटा

रिलायंस जियो अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए लगातार एक से बढ़कर एक प्लान पेश करती रहती है। उनमें से एक है 3GB डेली डेटा प्लान। 

Reliance Jio's best prepaid plan, which gives 3GB data daily
जियो प्रीपेड प्लान 

सबसे ज्यादा ग्राहकों की संख्या के मामले में रिलायंस जियो भारत में नंबर 1 टेलिकॉम कंपनी है। जियो ने यह उपलब्धि बहुत कम समय में हासिल की है। इसने अपने यूजर्स की जरूरतों का लगातार ख्याल रखा है। यूजर्स के हिसाब से नए-नए प्लान लॉन्च होते रहते हैं। यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से प्लान का चयन कर सकते हैं। उनमें एक प्लान में प्रति दिन 3जीबी डेटा मिलता है। आप चाहें तो इसका भी चयन कर सकते हैं। इस कैटेगरी के तहत जियो तीन प्लान ऑफर करती है। 

जियो का 3GB डेली डेटा 349 रुपए प्लान

रिलायंस जियो का पहला प्लान जो 3GB डेली डेटा के साथ आता है वह 349 रुपए का है। यह केवल 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। यह अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रति दिन और सभी जियो ऐप्स के लिए कंप्लीमेंटरी सब्सक्रिप्शन के साथ कुल 84GB डेटा ऑफर करता है। लेकिन दिन समाप्त होने से पहले ही 3जीबी डेटा खत्म होन जाने के बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर 64 Kbps हो जाती है।

जियो का 3GB डेली डेटा 999 रुपए प्लान

जो यूजर्स अधिक वैलिडिटी अवधि के लिए 3GB रोज डेटा चाहते हैं, वे जियो के 999 रुपए के पैक का विकल्प चुन सकते हैं। इसमें यूजर्स को 252GB डेटा दिया जाता है और इसकी वैलिडिटी 84 दिनों की है। यूजर्स को 100 एसएमएस प्रति दिन के अलावा भारत के किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और सभी जियो ऐप्स के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

जियो का 3GB डेली डेटा 401 रुपए का प्लान

तीसरी योजना यूनिक है क्योंकि यह सभी जियो ऐप्स के लिए ओवर-द-टॉप (OTT) बेनिफिट्स ऑफर करता है। यह 401 रुपए में आता है और 28 दिनों के लिए 3GB रोज डेटा और 6GB डेटा बोनस ऑफर करता है, जिसमें कुल 90GB डेटा ऑफर करता है। यूजर्स को प्लान के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन मिलते हैं। इस प्लान में शामिल ओटीटी डिजनी + हॉटस्टार वीआईपी के लिए बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 साल के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन है। डिजनी + हॉटस्टार वीआईपी की नियमित सदस्यता पर एक वर्ष के लिए 399 रुपए का खर्च आता है, लेकिन इस प्लान के साथ इसे मुफ्त में शामिल किया गया है।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर