Instagram पर आया Pin Comments फीचर, जानिए कैसे करता है काम

Instagram tips: इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए एन नया फीचर आया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने पोस्ट पर होने वाले कमेंट को नियंत्रित कर सकेंगे। आइए जानते हैं यह कैसे करता है काम

Instagram tips
Instagram पर आया Pin Comments फीचर 

मुख्य बातें

  • इंस्टाग्राम पर आया नया फीचर।
  • इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने कमेंट को पिन कर सकते हैं
  • जानिए कैसे करता है ये काम।

इस्टाग्राम पर हाल ही में नया फीचर आया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने कमेंट को पिन कर सकते हैं और चाहे जिन कमेंट को हटाना चाहते हैं उसे हटा सकते हैं। इस फीचर की मदद से यूजर्स पोस्ट के टॉप पर तीन कमेंट कर पिन कर सकते हैं। कंपनी का मानना है कि यूजर्स के पोस्ट पर एक समय में कई अपमानजनक और नेगिटिव कमेंट आते रहते हैं, इसकी मदद से वह उसे कंट्रोल कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम ने ट्विटर पर पिन कमेंट फीचर के लिए 7 जुलाई को लॉन्च की घोषणा की थी। इस फीचर का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर या फिर एप्पल प्ले स्टोर से अपने फोन पर इंस्टाग्राम ऐप को अपडेट करना होगा। वहीं ध्यान रहे कि इंस्टाग्राम ने साइबर बूलिंग से निपटने के लिए पिछले कुछ महीनों से इस टूल को लेकर परीक्षण कर रहा था। उसी समय, अन्य साइबर बूलिंग समान फीचर का टेस्टिंग भी किया जा रहा था जैसे कि यूजर्स के लिए बल्क और अधिक में कमेंट हटाने की क्षमता। बल्क में कमेंट्स डिलीट करने का ऑप्शन पहले से ही यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इंस्टाग्राम यूजर्स अब एक बार में 25 कमेंट तक डिलीट कर सकते हैं। यूजर्स बल्क में अकाउंट को ब्लॉक या रिस्ट्रिक्शन भी कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम पर Pinned Comments का लाभ उठाने के लिए अपनाएं ये तरीके 

  • इंस्टाग्राम पर ऐसे कई कमेंट आते हैं, जिसे आप पसंद नहीं करते हैं। ऐसे में जिस कमेंट को पिन करना चाहते हैं उसे लॉन्ग प्रेस कर सकते हैं या लेफ्ट स्वाइप कर सकते हैं। ये आपके डिवाइस पर निर्भर करता है।
  • इसके बाद आपको पिन आइकल मिलेगा, रिपोर्ट डिलीट और रिप्लाई का ऑप्शन मिलेगा।
  • अब पिन आइकॉन को प्रेस करना है इसके बाद यहां एक नोटिफिकेशन मिलेगा। जहां बताया जाएगा कि आप 3 कमेंट्स को टॉप पिन कर सकते हैं। वहीं पिन करते ही यूजर को नोटिफिकेशन मिलेगा जिसने वह कमेंट किया है।
  • पिन कमेंट्स इस तरह हटाए जाएंगे। इसके अलावा दूसरे कमेंट्स को पिन करने के लिए यह तरीका आजमा सकते हैं।
अगली खबर