Reliance Jio इंटरनेशनल सर्विस को एक्टिवेट कैसे करें? यहां जानिए डिटेल

रिलायंस जियो भारत में ही नहीं दुनिया भर में अपने नंबर पर सर्विस मुहैया कराता है। यहां जानिए जियो इंटरनेशनल सर्विस को एक्टिवेट कैसे करें?

How to activate Reliance Jio International Service? Know details here
जियो इंटरनेशनल सेवा को एक्टिव कैसे करें 

भारत का सबसे बड़ा दूरसंचार ऑपरेटर, रिलायंस जियो अपने यूजर्स की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए कई सेवाएं और लाभ प्रदान करता है। जब वे विदेश यात्रा करते हैं तो आपको अपना मोबाइल फोन साथ ले जाना होता है। जियो अपने यूजर्स को सहायता के लिए अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सर्विस देती है।  रिलायंस जियो यूजर्स को विदेशों में यात्रा करते समय अपने जियो सिम का उपयोग करने की अनुमति देता है। अंतरराष्ट्रीय सर्विस की मदद से जियो यूजर्स करीब 170 देशों में कंपनी के लाभों और सेवाओं का आनंद ले सकते हैं। जियो नंबर में अंतरराष्ट्रीय रोमिंग के बारे में नीचे विस्तार से जानिए।

जियो वेबसाइट के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सेवा को एक्टिव करना

जियो वेबसाइट के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सेवा को एक्टिव करने के लिए, साइन इन पर क्लिक करें और ओटीपी के लिए अपना जियो मोबाइल नंबर इंटर करें। ओटीपी प्राप्त करने के बाद, साइन इन करें और सेटिंग विकल्प पर क्लिक करें, जो स्क्रीन के दाहिने कोने में स्थित है। मैनेज सर्विस का चयन करें। दाईं ओर बटन को स्लाइड करके अंतरराष्ट्रीय रोमिंग चालू करें। एक बार सबमिट करने के बाद, आप अपने खाते की क्रेडिट सीमा बढ़ा सकते हैं। अगर आपके प्रीपेड खाते में पर्याप्त क्रेडिट है, तो आगे बढ़ने के विकल्प पर क्लिक करें। जियो एक फ्लैश संदेश शेयर करेगा जो यह बताएगा कि  अंतरराष्ट्रीय रोमिंग के लिए आपके अनुरोध को रेफरेंस नंबर के साथ सफलतापूर्वक सबमिट किया गया है। एक बार अंतरराष्ट्रीय रोमिंग एक्टिवेट होने के बाद जियो एक नोटिफिकेशन मैसेज भेजेगा।

MyJio ऐप के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सेवा को एक्टिव करना

जियो यूजर्स MyJio ऐप के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सेवा को भी एक्टिव कर सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय रोमिंग सेवाओं को एक्टिव करने के लिए, ऐप ओपन करें और माय जियो होम स्क्रीन आईएसडी या इंटरनेशनल रोमिंग पर क्लिक करें। सक्रिय बटन पर टैप करें। एक बार हो जाने के बाद जियो अंतरराष्ट्रीय रोमिंग को सफलतापूर्वक सबमिट करने के बाद एक अधिसूचना संदेश भेजेगा। पैक खरीदने के लिए आप क्रेडिट सीमा भी बढ़ा सकते हैं। अपनी पसंद चुनें और एक्टिवेशन को अंतिम रूप दें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर