कोरोना के खिलाफ लड़ाई में गूगल डूडल का खास संदेश, इस तरह से मास्क को लेकर दिया संदेश

कोरोना के घटते केस के बीच गूगल डूडल ने खास तरह से लोगों को संदेश दे रहा है कि अभी भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंह को शिद्दत से मानने की जरूरत है। ये दोनों उपाय कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बेहद कारगर हैं।

google doodle, mask, social distancing, corona epidemic, corona vaccine, corona vaccination, corona cases in India
गूगल डूडल ने कुछ इस तरह लोगों को मास्क पहनने के लिए किया जागरूक 

मुख्य बातें

  • गूगल ने अपने सभी अक्षरों पर लगाया मास्क, लोगों को मास्क पहनने का दिया संदेश
  • गूगल डूडल ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की अपील की
  • देशभर में 21 जून को सर्वाधिक 85 लाख लोगों का टीकाकरण

कोरोना के आंकड़ों में धीरे धीरे अब कमी आ रही है। मंगलवार को करीब 43 हजार केस सामने आए जिससे पता चल रहा है कि दूसरी लहर की मारक क्षमता में कमी आ रही है। लेकिन खतरा टला नहीं। है। सोमवार को देश में करीब 85 लाख लोगों का टीकाकरण हुआ जो अपने आपमें शुभ संकेत है हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी लोगों से बार बार अपील करते हैं कि टीका के बाद भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी है। इस सिलसिले में गूगल ने भी डूडल के जरिए लोगों को संदेश दिया है कि अभी सतर्कता जरूरी है।

गूगल के सभी अक्षर मास्क में
गूगल डूडल में टेक-जाइंट के नाम के सभी अक्षर मास्क पहने हुए दिखाई दे रहे हैं। अंत में 'ई' अक्षर एक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर है जो अन्य पत्रों को टीका लगाता है। एक बार जब सभी पत्रों को अपना COVID-19 वैक्सीन शॉट मिल जाता है, तो वे सभी को टीका लगवाने का आग्रह करने के लिए हाथ उठाते हैं। जैब पाकर हर कोई सेलिब्रेशन मोड में आ जाता है।Google ने डूडल के बारे में कहा, "टीका लगवाएं। मास्क पहनें। जान बचाएं।"

मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और टीकाकरण ही उपाय
गूगल ने लोगों से सुरक्षा सावधानियों का पालन करके और टीकाकरण करवाकर घातक वायरस के प्रसार को रोकने में मदद करने का आग्रह किया। इसने कोविड-19 संचरण को रोकने के लिए एक साइट के लिए एक लिंक और स्थानीय कोविड-19 वैक्सीन साइटों के लिए एक अन्य लिंक साझा किया।इस बीच, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सीओवीआईडी ​​​​-19 टीकाकरण के लिए संशोधित दिशानिर्देश लागू होने के बाद सोमवार को देश भर में 82.7 लाख से अधिक वैक्सीन खुराक, एक ही दिन में सबसे अधिक प्रशासित की गईं।आज की रिकॉर्ड तोड़ टीकाकरण संख्या खुशी की बात है। टीका कोविड-19 से लड़ने के लिए हमारा सबसे मजबूत हथियार बना हुआ है।

21 जून को मध्य प्रदेश में सर्वाधिक टीकाकरण
पीएम मोदी ने कहा कि उन लोगों को बधाई जिन्होंने टीका लगाया और सभी अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं को बधाई दी जो यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि इतने सारे नागरिकों को टीका मिले। अच्छा किया भारत!" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा।मध्य प्रदेश ने सोमवार को सबसे अधिक टीकाकरण देखा, उसके बाद कर्नाटक और उत्तर प्रदेश राज्यों का स्थान है।टीकाकरण के वर्तमान चरण की घोषणा प्रधानमंत्री ने 7 जून को की थी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर