Facebook Avatar: फेसबुक पर आया मजेदार फीचर, ऐसे बनाएं अपना एनिमेटेड अवतार

Tips to create Avatar: फेसबुक ने हाल ही में एक नया फीचर लॉन्च किया है। ये फीचर आते ही लोगों के बीच खूब पॉपुलर हो गया है। बता दें कि इस फीचर में आपके जैसा इमोजी दिखेंगे, आइए जानते हैं बनाने का तरीका क्या है।

Facebook launches Avatars
Facebook पर आया मजेदार फीचर 

मुख्य बातें

  • फेसबुक ने भारत में लॉन्च किया अवतार फीचर।
  • भारत में लोग इस फीचर को खूब पसंद कर रहे हैं।
  • आप भी ऐसे बनाएं अपना एनिमेटेड अवतार।

सोशल मीडिया की पॉपुलर कंपनी फेसबुक एक नया फीचर 'अवतार' लेकर आई है। इस फीचर के जरिए आप अपना वर्चुअल कार्टून या एनिमेटेड कैरेक्टर बना सकते हैं। बता दें कि इन दिनों सोशल इंटरेक्शन के लिए ऑनलाइन सुविधाओं का अधिक फायदा उठा रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खुद को व्यक्त करना महत्वपूर्ण हो जाता है। वहीं अवतार आपको एक डिजिटल कैरेक्टर बनाने की अनुमति देगा। यह नया फीचर फेसबुक ऐप के लेटेस्ट वर्जन में शामिल है और ढेर सारे यूजर्स इसकी मदद से अपना कैरेक्टर डिजाइन कर रहे हैं।

भारत में लोग इस फीचर को खूब पसंद कर रहे हैं। अपने पसंद के अनुसार वर्चुअल कार्टून या एनिमेटेड कैरेक्टर को चुन रहे हैं। वहीं भारत के लोगों के लिए विभिन्न प्रकार के चेहरे, हेयर स्टाइल और आउटफिट्स जो विशेष रूप से भारत के लिए अनुकूलित किए गए हैं। आप फेसबुक कमेंट, स्टोरी, अपनी प्रोफाइल तस्वीर और फेसबुक मैसेंजर चैट विंडो में अपने अवतार का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपने अब तक इस फीचर का फायदा नहीं उठाया है तो यहां बताए गए तरीकों के जरिए कर सकते हैं।

अवतार फीचर कैसे बनाएं
फेसबुक के अवतार फीचर के निर्माता लोगों को अनुकूलित करने में सक्षम बनाता है। जिससे वे फेशियल फीचर, हेयर और आउटफिट जैसे कई आयामों में खुद का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। इस निर्माता को एफबी ऐप से बुकमार्क के साथ-साथ कमेंट संगीतकार से भी एक्सेस किया जा सकता है। फेसबुक पर शेयर किए गए किसी और के अवतार से अवतार निर्माता तक पहुंचना भी आसान है।

  • अपना अवतार बनाने के लिए, अपने मोबाइल टूल का उपयोग करें और फेसबुक या मैसेंजर कमेंट संगीतकार पर जाएं।
  • 'स्माइली' बटन पर क्लिक करें, और फिर स्टिकर टैब करें।
  • 'क्रिएट यॉर अवतार' पर क्लिक करें या अपने फेसबुक ऐप में बुकमार्क सेक्शन में अवतार बनाने वाले को खोजें।
  • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि मैसेंजर से अवतार निर्माण वर्तमान में केवल एंड्रॉइड पर उपलब्ध है, लेकिन जल्द ही इसे आईओएस पर रोल किया जाएगा।
अगली खबर