अंतरिक्ष में जाकर शादी करने का सपना जल्द होगा पूरा, इस तरह एक गुब्बारा पूरा करेगा आपका यह ख्वाब

Space Wedding: अंडर वाटर वेडिंग के बाद अब स्पेस वेडिंग का दौर शुरू हो गया है। स्पेस में शादी करने के लिए आपको एक अच्छी-खासी रकम करनी होगी। फिलहाल अमेरिकी कंपनी इसके लिए बुकिंग कर रही है।

Couples can fulfill their wedding dreams in Space by 2024
अंतरिक्ष में शादी करने का सपना जल्द होगा पूरा, जानिए कैसे 

मुख्य बातें

  • अंतरिक्ष में शादी करने का सपना पूरा कर रही है अमेरिकी कंपनी
  • 2024 तक की बुकिंग फुल, अब 2025 के लिए बुकिंग ले रही है कंपनी

नई दिल्ली:  दुनिया के प्रमुख उद्योगपतियों की निजी अंतरिक्ष उड़ान के बाद अब अंतरिक्ष में पर्यटन की अपार संभावनाएं खुलती नजर आ रही है। वर्जिन गैलेक्टिक’ के रिचर्ड ब्रैनसन अंतरिक्ष यात्रा के बाद अमेजन के संस्थापक और अरबपति उद्योगपति जेफ बेजोस मंगलवार को ‘ब्लू ओरिजिन’ की पहली उड़ान पर तीन तीन लोगों के साथ अंतरिक्ष यात्रा पर गए। अंतरिक्ष में लगातार निजी उड़ानों के बाद अब जल्द ही यहां वेडिंग डेस्टिनेशन बनने जा रहा है। यानि जो लोग अंतरिक्ष में शादी करना चाहते हैं, उनका सपना जल्द ही पूरा हो सकता है।

अमेरिकी कंपनी पूरा कर रही है सपना

एक कंपनी ने स्पेस वेडिंग आयोजित करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। ऐसे में अब अंडवाटर वेडिंग के बाद अब स्पेस वेडिंग की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अपनी शादी को यादगार बनाने का अवसर जल्द ही पूरा होने वाला है। अमेरिका के फ्लोरिडा की कंपनी स्पेस पर्सपेक्टिव इस सपने को पूरा करने में लोगों की मदद करेगी। 

ऐसे होगा सपना पूरा
समुद्र तल से करीब 1 लाख फीट (19 मील) ऊपर तैरने वाले फुटबॉल स्टेडियम के आकार का एक तैरने वाला गुब्बारा होगा जिसे अंतरिक्ष में ले जाया जाएगा और इसके अंदर ले जाए गए कैप्सूल के अंदर कपल अपनी शादी कर सकेंगे। कंपनी के दावों के मुताबिक 2024 से वह ऐसी शादियां आयोजित करना शुरू कर देगी जिसके लिए टिकटों की बुकिंग अभी से शुरू हो गई है। 

कितना होगा खर्च
स्पेस वेडिंग यानि अंतरिक्ष में शादी के लिए एक अच्छी खासी रकम अदा करनी होगी। यानि उद्योगपति या धनाढ्य लोग ही इस शादी को करवा सकेंगे। फिलहाल कंपनी अपने कैप्सूल पर 1 लाख 25 हजार डॉलर यानि 93 लाख रुपये से अधिक में उड़ाने बेच रही है। इस कैप्सूल के अंदर 360 डिग्री के दृश्यों का आनंद ले सकेंगे। इसमें बाथरूम, वाई फाई, बार, खाना जैसी सुविधाएं होंगी। फिलहाल 2024 के टिकट बिक चुके हैं और अब 2025 के लिए बुकिंग हो रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर