VIRAL VIDEO: विम्बलडन मैच देखने पहुंचीं COVID VACCINE बनाने वाली सारा गिल्बर्ट, तो लोगों ने इस तरह किया स्वागत

Sarah Gilbert Viral Video: वायरोलॉजिस्ट सारा गिल्बर्ट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। हाल ही में गिल्बर्ट विम्बलडन टेनिस मैच देखने गईं थी।

Sarah Gilbert Wimbledon Video
सारा गिल्बर्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • विम्बलडन मैच देखने पहुंचीं सारा गिल्बर्ट
  • गिल्बर्ट का वीडियो काफी वायरल हो रहा
  • गिल्बर्ट ने कोरोना वैक्सीन डेवलप की थी

दुनिया का मशहूर टेनिस टूर्नामेंट विम्बलडन शुरू हो चुका है। टूर्नामेंट के पहले दिन नोवाक जोकोविच और इंग्लैंड के जैक ड्रेपर की बीच भिड़ंत हुई। दर्शक काफी पुरजोश थे, लेकिन साथ ही एक महिला को लेकर भी जबरदस्त उत्साह नजर आया, जो मैच देखने पहुंचीं थीं। यह कोई और नहीं बल्कि जानी-मानी  ब्रिटिश वायरोलॉजिस्ट सारा गिल्बर्ट थीं, जिन्होंने ऑक्सफर्ड-एस्ट्राजेनेका कोरोना वैक्सीन को डेवलप किया है। गिल्बर्ट को देखते ही स्टेडियम में मौजूद लोगों ने खड़े होकर तालियां बजानी शुरू कर दीं और खास अंदाज में स्वागत किया। ताली बजाने का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

आयोजनकों ने सारा गिल्बर्ट को बुलाया

बता दें कि पिछले साल कोरोना वायरस महमारी के कारण विम्बलडन ग्रैंड स्लैम रद्द कर दिया गया था। इस साल जब विम्बलडन शुरू हुआ तो आयोजनकर्ताओं ने एनएचएस स्टाफ और कोरोना वायरस वैक्सीन के डेवलपर्स को मैच देखने के लिए बुलाया। सारा गिल्बर्ट भी इसीलिए मैच देखने पहुंचीं। जैसे ही जोकोविच ने ड्रेपर को सर्विस करनी चाही तो उसी दौरान घोषणा की गई कि वैक्‍सीन बनाने वाले डवलपर्स और नेशनल हेल्‍स सर्विस से जुड़े स्टेडियम में मौजूद हैं। इतना सुनते ही दर्शकों ने खड़े होकर ताली बजाना शुरू कर दिया।

1962 में जन्मीं सारा गिल्बर्ट कोरोना वैक्सीन बनाने से पहले कई अन्य वैक्सीन का निर्माण करने वाली टीम का हिस्सा रह चुकी हैं। आयरिश मूल की ब्रिटिश वैज्ञानिक गिल्बर्ट ने मलेरिया की वैक्सीन खोजने वाली टीम के साथ काम किया था। उन्होंने मलेरिया और ईबोला की वैक्सीन बनाने में भी अहम भूमिका निभाई। गौरतलब है कि गिल्बर्ट जिस विम्बलडन मैच को देखने पहुंचीं थीं, उसे वर्ल्ड के नंबर वन खिलाड़ी जोकोविच ने जीता। जोकोविच ने ड्रेपर को 4-6, 6-1, 6-2, 6-2 से हराकर विंबलडन अभियान की शानदार शुरुआत की।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर