नाओमी ओसाका ने अचानक फ्रेंच ओपन से नाम लिया वापस, टेनिस से भी लिया ब्रेक, सामने आई ये बड़ी वजह

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jun 01, 2021 | 08:41 IST

Naomi Osaka pull out of French Open: नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन से अचानक नाम वापस ले लिया है। साथ ही उन्होंने टेनिस से भी ब्रेक लेने का फैसला किया है। जानिए क्या है इसकी बड़ी वजह?

Naomi Osaka
नाओमी ओसाका  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • नाओमी ओसाका फ्रेंच ओपन 2021 में नहीं खेलेंगी
  • हाल ही में महिला खिलाड़ी पर जुर्माना लगाा था
  • उन्होंने जीत के बाद मीडिया से बात नहीं की थी

पेरिस: विश्व की दूसरे नंबर की महिला टेनिस खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका ने सोमवार को मानसिक स्वास्थ्य के कारण मीडिया से बात नहीं करने के अपने रुख को लेकर फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस ले लिया। 23 साल की ओसाका ने रविवार को दूसरे दौर में प्रवेश किया था। ओसाका ने रोमानिया की पेट्रीका मारिया को हराया था लेकिन इसके बाद वह संवाददाता सम्मेलन के लिए नहीं गई थीं। इस पर आयोजकों ने उन पर 15 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया था और साथ ही यह भी कहा था कि अगर वह ऐसा करती रहीं तो उन्हें ग्रैंड स्लैम इवेंट्स में नहीं खेलने दिया जाएगा।

'टूर्नामेंट की भलाई के लिए पीछे हट जाती हूं'

ओसाका ने बयान में कहा, 'मुझे लगता है कि अब टूर्नामेंट, अन्य खिलाड़ियों और मेरी भलाई के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि मैं पीछे हट जाती हूं ताकि हर कोई पेरिस में चल रहे टेनिस पर ध्यान केंद्रित कर सके। मैं कभी भी विचलित नहीं होनी चाहती थी और मैं इसे स्वीकार करती हूं। मेरा समय आदर्श नहीं था और मेरा संदेश स्पष्ट हो सकता था। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं मानसिक स्वास्थ्य को कभी भी तुच्छ नहीं मानूंगी या हल्के ढंग से शब्द का प्रयोग नहीं करूंगी।'

नाओमी ओसाका ने पत्रकारों से माफी मांगी

ओसाका ने हालांकि संवाददाता सम्मेलन में नहीं जाने को लेकर पत्रकारों से माफी मांगी लेकिन साथ ही यह भी कहा कि यह पूरी तरह उनका व्यक्तिगत निर्णय था लेकिन चूंकी वह स्वाभाविक वक्ता नहीं हैं, लिहाजा वह मीडिया के सामने सहज नहीं हो पातीं। कई बार तो वह मीडिया के सामने नर्वस हो जाती हैं और किसी सवाल का सबसे अच्छा जवाब खोजने को लेकर तनाव में आ जाती हैं। ओसाका ने कहा कि वह अभी टेनिस से ब्रेक ले रही हैं लेकिन यह नहीं कहा कि यह ब्रेक कितना लंब होगा।

'मैं अब कोर्ट से कुछ समय तक दूर रहूंगी'

ओसाका ने कहा, 'मैं अब कोर्ट से कुछ समय तक दूर रहूंगी। लेकिन जब समय सही होगा तो मैं वास्तव में टूर के साथ काम करना चाहती हूं ताकि हम खिलाड़ियों, प्रेस और प्रशंसकों के लिए चीजों को बेहतर बनाने के तरीकों पर चर्चा कर सकें। आशा है कि आप सभी स्वस्थ और सुरक्षित रहें क्योंकि मैं आप सबसे प्यार करती हूं और आपसे फिर जल्द ही मिलूंगी।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर