भारत ने थॉमस कप में किया शानदार आगाज, बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत, रंकीरेड्डी और चिराग ने मचाया धमाल

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Oct 11, 2021 | 12:44 IST

India in Thomas Cup: भारत ने थॉमस कप में शानदार आगाज किया है। भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम के खिलाड़ियों ने नीदरलैंड के खिलाफ जमकर धमाल मचाया।

Kidambi Srikanth
किदांबी श्रीकांत (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • भारत ने थॉमस कप में नीदरलैंड को 5-0 से मात दी
  • भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने शानदार प्रदर्शन किया
  • श्रीकांत, प्रणीत, रंकीरेड्डी और चिराग ने मचाया धमाल

आरहस (डेनमार्क): भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने ग्रुप सी के अपने पहले मुकाबले में नीदरलैंड को 5-0 से हराकर थॉमस कप फाइनल में शानदार शुरुआत की। रविवार की रात को खेले गये मुकाबले में किदांबी श्रीकांत ने पुरुष एकल में जोरान क्वीकेल को 21-12, 21-14 से हराकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी। इसके बाद सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की युगल जोड़ी ने रूबेन जिल और टाइस वैन डेर लेक को 21-19 21-12 से हराकर भारत को 2-0 से आगे कर दिया।

प्रणीत ने दूसरे एकल मैच में मेसमैन को हराया

विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता बी साई प्रणीत ने दूसरे एकल मैच में रॉबिन मेसमैन को 21-4, 21-12 से हराकर भारत को 3-0 की अजेय बढ़त दिला दी। एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने दूसरे युगल मुकाबले में एंडी बुइसिक और ब्रायन वासिन्क को 21-12 21-13 से हराया जबकि समीर वर्मा ने तीसरे और अंतिम एकल मैच में गिज ड्यूज को 21-6 21-11 से पराजित किया जिससे भारत क्लीन स्वीप करने में सफल रहा।

भारतीय पुरुष टीम मंगलवार को ताहिती से भिड़ेगी​

इससे पहले उबेर कप फाइनल में रविवार को ही स्टार शटलर साइना नेहवाल को मैच बीच में छोड़ने के लिये मजबूर होना पड़ा लेकिन भारत की युवा महिला टीम ने अच्छा प्रदर्शन करके स्पेन पर 3-2 से जीत दर्ज की। भारत की पुरुष टीम मंगलवार को थामस कप में ताहिती की कमजोर टीम से भिड़ेगी जबकि उबेर कप के ग्रुप बी में महिला टीम का मुकाबला स्कॉटलैंड से होगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर