The Undertaker retires: एक युग का अंत, अंडरटेकर ने WWE को कहा अलविदा

'The Undertaker' says goodbye to WWE : डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) के महान पहलवान द अंडरटेकर ने इस खेल को अलविदा कहने का फैसला सुना दिया है।

The Undertaker retires from WWE
The Undertaker retires from WWE, द अंडरटेकर ने डब्ल्यूडब्ल्यू से लिया संन्यास  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • डब्ल्यूडब्ल्यूई के दिग्गज रेस्लर द अंडरटेकर ने लिया संन्यास
  • अंडरटेकर ने WWE को 30 साल बाद कहा अलविदा
  • 1990 में लड़ी थी पहली फाइट, जीते कई खिताब

भारत सहित दुनिया के तमाम देशों में अगर एक पीढ़ी ने डब्ल्यूडब्ल्यूई (WWE) का लुत्फ उठाया है, तो उसमें कुछ चेहरे बेहद खास और लोकप्रिय रहे हैं। जिन लोकप्रिय चेहरों ने सालों तक 'ट्रंप कार्ड्स' या फिर अपने करतबों के जरिए युवा वर्ग के दिलों पर राज किया, उनमें से सबसे बड़े नाम 'द अंडरटेकर' ने आज WWE को अलविदा कह दिया है।

लड़ चुके अंतिम फाइट

द लास्ट राइड के अंतिम अध्याय में WWE के सबसे लोकप्रिय चेहरे अंडरटेकर ने ऐलान कर दिया कि वो अब कभी रिंग पर दोबारा नहीं उतरना चाहते। उनकी पिछली फाइट ही उनकी अंतिम फाइट थी। द अंडरटेकर ने इसकी घोषणा ट्विटर पर भी कर दी। वो 55 साल के हैं।

अंडरटेकर की असली पहचान

अंधेरे में एंट्री, जादुई करतब, कभी कॉफिन से बाहर निकलना तो कभी संन्यास लेकर लंबे समय के बाद अचानक रिंग में लौटकर चैंपियन बनना..डेडमैन के नाम से मशहूर द अंडरटेकर ने अपनी पहली लड़ाई 1987 में लड़ी थी और अब उन्होंने 33 साल लंबे अपने करियर को खत्म करने का फैसला लिया है। अंडरटेकर का असली नाम मार्क विलियम कैलवे है। उनका जन्म 24 मार्च 1965 को अमेरिका के ह्यूस्टन (टेक्सस) में हुआ था। छह फीट दस इंच लंबे और तकरीबन 140 किलो वजनी अंडरटेकर ने सालों तक रिंग में धमाल मचाया।

निजी जिंदगी

अंडरटेकर फिलहाल टेक्सस के ऑस्टिन में रहते हैं। रिंग में जिस तरह वो बेहद खतरनाक और गंभीर रूप में नजर आते हैं, आम जिंदगी में वो इससे काफी अलग हैं। उनको रिंग में कभी किसी ने हंसते नहीं देखा लेकिन आम जिंदगी में वो काफी मजाकिया और खुशमिजाज इनसान हैं। अंडरटेकर ने तीन शादियां कीं। उन्होंने पहली शादी जोडी लिन से 1989 में की जिनसे 1999 में तलाक हो गया। फिर 2000 में सारा फ्रैंक से शादी की, ये शादी 2007 में खत्म हो गई जबकि तीसरी शादी उन्होंने 2010 में मिचेल मैककूल से की और ये शादी पिछले 10 साल से कायम है। उनके 4 बच्चे हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर