जानिए, एटीपी कप 2022 में दिग्गज नोवाक जोकोविच खेलेंगे या नहीं, आयोजकों ने दिया अहम बयान

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Dec 07, 2021 | 17:53 IST

Novak Djokovic set to play in ATP Cup: एटीपी कप साल 2022 के जनवरी महीने में खेला जाना है। इस टूर्नामेंट में 16 देश हिस्सा लेंगे। दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सर्बिया की टीम में शामिल किए गए हैं।

Novak Djokovic
नोवाक जोकोविच  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • एटीपी कप अगले साल जनवरी में होगा
  • जोकोविच सर्बिया की टीम में हुए शामिल
  • सर्बिया की टीम को ग्रुप ए में रखा गया है

सिडनी: नोवाक जोकोविच को जनवरी में होने वाले एटीपी कप के लिए सर्बिया की टीम में शामिल किया गया है, जिससे इस बात का संकेत मिलता है कि वह  टीकाकरण  की अपनी स्थिति पर विवाद के बावजूद वह इस टूर्नामेंट के एक सप्ताह बाद ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेल सकते हैं। आयोजकों ने मंगलवार को कहा कि दुनिया के शीर्ष 20 खिलाड़ियों में से 18 खिलाड़ी एक से नौ जनवरी तक सिडनी में होने वाले 16 देशों के टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे, जिसमें जोकोविच शीर्ष वरीयता प्राप्त सर्बिया का प्रतिनिधित्व करेंगे।

जोकोविच ने आस्ट्रेलियाई ओपन के अपने खिताब का बचाव करने को लेकर सार्वजनिक रूप से प्रतिबद्धता नहीं जतायी है। उन्होंने इस ग्रैंड स्लैम के लिए जरूरी अपनी टीकाकरण की स्थिति का खुलासा नहीं किया है।  ऑस्ट्रेलियाई ओपन के आयोजकों ने इसमें भाग लेने वालों के लिए पूर्ण टीकाकरण को अनिवार्य किया है। एटीपी कप टूर्नामेंट में हालांकि ऑस्ट्रेलियाई ओपन जैसे नियम नहीं है लेकिन सिडनी में खेलने के बाद इस बात की संभावना बन सकती है वह  मेलबर्न पार्क में अपने 10 वें खिताब और कुल 21 वें ग्रैंड स्लैम एकल खिताब का सपना पूरा कर सके।  सिडनी में खेलने के लिए हालांकि जोकोविच को 14 दिनों तक पृथकवास में रहना होगा। 

सर्बिया ग्रुप ए में दावेदार के तौर पर अपने अभियान को शुरू करेगा। इस ग्रुप में नॉर्वे, चिली और स्पेन भी शामिल है। विश्व रैंकिंग के छठे पायदान के खिलाड़ी राफेल नडाल को स्पेन की टीम में जगह दी गयी है। ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप बी में गत चैंपियन रूस और इटली और ऑस्ट्रिया की मजबूत टीमों के साथ है। जर्मनी, कनाडा, ब्रिटेन और अमेरिका ग्रुप सी में हैं, जबकि यूनान, पोलैंड अर्जेंटीना और जॉर्जिया ग्रुप डी में है। एटीपी कप सिडनी में केन रोजवेल एरिना और टेनिस स्टेडियम सिडनी ओलंपिक पार्क में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई ओपन 17 जनवरी से शुरू होगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर