सौरव घोषाल के गोल्‍ड मेडल का सपना हुआ चकनाचूर, भारतीय स्‍क्‍वाश खिलाड़ी के पास अब भी ब्रॉन्‍ज जीतने का मौका

Sourav Ghoshal lost in Semi finals: भारत के स्‍टार स्‍क्‍वाश खिलाड़ी सौरव घोषाल को सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के शीर्ष वरीय पॉल कोल से लगातार तीन गेम्‍स में शिकस्‍त मिली। सौरव घोषाल अब ब्रॉन्‍ज मेडल के लिए मैच खेलेंगे।

Sourav Ghoshal
सौरव घोषाल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सौरव घोषाल को सेमीफाइनल में मिली शिकस्‍त
  • न्‍यूजीलैंड के पॉल कोल से घोषाल को सीधे गेम्‍स में मिली हार
  • सौरव घोषाल अब ब्रॉन्‍ज मेडल के लिए मैच खेलेंगे

बर्मिंघम: भारत के स्‍टार स्‍क्‍वाश पुरुष खिलाड़ी सौरव घोषाल का मंगलवार को कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में गोल्‍ड मेडल जीतने का सपना चकनाचूर हो गया। भारत के नंबर-1 स्‍क्‍वाश खिलाड़ी घोषाल को विश्‍व नंबर दो और शीर्ष वरीय न्‍यूजीलैंड के पॉल कोल से सीधे गेम्‍स में शिकस्‍त मिली। पॉल कोल के सामने घोषाल पहले गेम में कड़ा संघर्ष करते दिखे, लेकिन इसके बाद कीवी स्‍क्‍वाश खिलाड़ी ने एकतरफा अंदाज में भारतीय स्‍क्‍वाश खिलाड़ी को मात दी। सौरव घोषाल को पॉल कोल के हाथों 9-11, 4-11 और 1-11 से शिकस्‍त मिली।

हालांकि, सौरव घोषाल के पास मेडल जीतने का अब भी मौका है। वो ब्रॉन्‍ज मेडल मैच के लिए अपनी चुनौती पेश करेंगे। घोषाल और कोल के बीच पहला गेम काफी रोमांचक रहा। कोल ने 10-9 से बढ़त बना रखी थी और घोषाल जिस अंदाज में खेल रहे थे, उससे लग रहा था कि वो स्‍कोर 10-10 से बराबर कर देंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हो सका और व‍िश्‍व नंबर-2 ने 11-9 से पहला गेम अपने नाम किया।

इसके बाद दूसरे गेम में पूरी तरह पॉल कोल का दबदबा दिखा। अपनी चुस्‍ती और एंगल में सटीक शॉट्स के सहारे कोल ने दूसरा गेम 11-4 से आसानी से अपने नाम किया। तीसरे गेम में तो घोषाल कहीं भी कोल के आसपास नजर नहीं आए। न्‍यूजीलैंड के स्‍क्‍वाश खिलाड़ी ने 11-1 से घोषाल को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। बता दें कि इससे पहले सौरव घोषाल कभी भी कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स के स्‍क्‍वाश इवेंट के सेमीफाइनल में नहीं पहुंचे थे। हालांकि, घोषाल के पास ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने का मौका अब भी बना हुआ है।

याद दिला दें कि जोशना चिनप्पा कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स की महिला सिंगल्‍स स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में कनाडा की होली नॉटन से हारकर बाहर हो गई थीं। 18 बार की राष्ट्रीय चैम्पियन जोशना अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकी और 9-11, 5-11, 13-15 से हार गई। उन्होंने शुरूआत अच्छी की लेकिन 6-3 से बढ़त बनाने के बाद पकड़ ढीली कर दी। तीसरे गेम में उन्होंने वापसी की कोशिश की लेकिन नाकाम रही।  

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर