बेंजेमा-आर्सेनियो बने जीत के हीरो, ला लीगा खिताब के करीब पहुंचा रीयल मैड्रिड

Real Madrid nears La Liga Title: करीम बेंजेमा और मार्को आर्सेनियो के गोल की बदौलत रीयल मैड्रिड ने चार अंकों की अपनी बढ़त को बरकरार रखा है। ला लीगा में उसके अब तीन मुकाबले बचे हुए हैं।

kareem benzama
करीम बेंजेमा 

मुख्य बातें

  • रीयल मैड्रिड ने ला लीगा के मुकाबले में डेपोर्टिवो आलवेस को 2-0 से मात दी
  • करीम बेंजेमा और मार्को आर्सेनियो ने रीयल मैड्रिड की तरफ से गोल दागे
  • रीयल मैड्रिड के पास ला लीगा का खिताब जीतने का सुनहरा मौका बन सकता है

रीयल मैड्रिड ने शुक्रवार को ला लीगा के मुकाबले में डेपोर्टिवो आलवेस को 2-0 से मात देकर खिताब की तरफ कदम बढ़ा लिए हैं। निलंबित कप्‍तान सर्जियो रामोस के बाहर बैठने पर रीयल मैड्रिड की कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी करीम बेंजेमा ने उठाई और पेनल्‍टी पर गोल दागकर टीम को बढ़त दिलाई। आल्‍फ्रेडो डी स्‍टेफानो स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में मार्को आर्सेनियो ने दूसरे हाफ में गोल दागकर मैड्रिड को 2-0 की बढ़त दिलाई।

रीयल मैड्रिड ने अंक तालिका में चार अंक की बढ़त बनाते हुए शीर्ष स्‍थान हासिल कर लिया है। अब पूरा दबाव बार्सिलोना पर आ गया है। अगर बार्सिलोना शनिवार को रीयल वालाडोलिड को मात देने में नाकाम रहती है तो मैड्रिड सोमवार को ग्रेनेडा को मात देकर खिताब पर कब्‍जा कर लेगा जबकि उसके दो मुकाबले शेष रहेंगे। फिलहाल तो मैड्रिड को इंतजार करना होगा क्‍योंकि बार्सिलोना आसानी से खिताब गंवाना बिलकुल पसंद नहीं करेगी और अपने सभी मुकाबले जीतते हुए ला लीगा चैंपियन बनने के लिए पूरा जोर लगाएगी।

अगर बार्सिलोना तीनों मैच जीतने में सफल भी रहता है और रीयल मैड्रिड तीन में से एक मैच ड्रॉ करने में सफल भी रहा तो वो चैंपियन बन सकता है। रीयल मैड्रिड को कोच जिनेदिन जिदाने ने कहा, 'हमें अभी नहीं पता कि क्‍या होने वाला है। ला लीगा बहुत मुश्किल है और हमे अभी तीन फाइनल्‍स खेलना है। हमें अपना पूरा ध्‍यान लगाकर खेलना होगा।'

पिछले सप्‍ताह लगातार पांच शिकस्‍त के बाद अपने कोच एसियर गारिटानो को हटाने वाली आलवेस की टीम कभी मैच में उलटफेर करती नहीं नजर नहीं आई। रीयल मैड्रिड इस मुकाबले में अपने तीन प्रमुख खिलाड़‍ियों रामोस, डानी कार्वाजल और मार्सेलो के बिना खेल रही है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर