Tokyo Olympics: पाकिस्‍तान के ध्‍वजवाहकों ने कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाई, परेड में बिना मास्‍क के घूमे

Tokyo Olympics: जापान के नेशनल स्‍टेडियम में शुक्रवार को टोक्‍यो ओलंपिक्‍स की ओपनिंग सेरेमनी संपन्‍न हुई। पाकिस्‍तान के ध्‍वजवाहकों ने कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाई।

pakistan's olympic contingent
पाकिस्‍तान का ओलंपिक दल  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • टोक्‍यो ओलंपिक्‍स की ओपनिंग सेरेमनी का रंगारंग कार्यक्रम हुआ
  • पाकिस्‍तान के ध्‍वजवाहकों ने कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाई
  • क‍िर्गिस्‍तान और ताजिकिस्‍तान के अधिकांश सदस्‍य भी बिना मास्‍क के नजर आए

टोक्‍यो: टोक्‍यो ओलंपिक्‍स की रंगारंग ओपनिंग सेरेमनी में पाकिस्‍तान के ओलंपिक दल ने कोविड नियमों की धज्जियां उड़ा दी। बता दें कि शुक्रवार को जापान के नेशनल स्‍टेडियम में टोक्‍यो ओलंपिक्‍स की शानदार शुरूआत हुई। पाकिस्‍तान के दो एथलीट्स ने अपना मास्‍क नीचे उतारकर ओपनिंग सेरेमनी की परेड में हिस्‍सा लिया। पाकिस्‍तान दल के शेष सदस्‍यों ने अपने मास्‍क पहन रखे थे, लेकिन ध्‍वजवाहकों ने अपने मास्‍क नीचे खिसका लिए थे।

जहां बैडमिंटन खिलाड़ी महूर शहजाद का मास्‍क उनकी ठुड्ढ़ी के नीचे था, निशानेबाज खलील अख्‍तर के मास्‍क ने उनका मुंह तो कवर किया था, लेकिन नाक नहीं ढकी हुई थी। वैसे, किर्गिस्‍तान और ताजिकिस्‍तान के अधिकांश सदस्‍यों को भी ओपनिंग सेरेमनी में बिना मास्‍क के चलते हुए देखा गया। 

टोक्‍यो 2020 खेल किताब और कोविड-19 काउंटरमेशस एथलीट्स के मुताबिक, प्रेजेंटर्स और वोलंटियर्स को पूरे समय मास्‍क पहने रखने की जरूरत है। सामाजिक दूरी की अनुमति के लिए गोल्‍ड और सिल्‍वर मेडलिस्‍ट व गोल्‍ड और ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट के लिए अतिरिक्‍त पोडियम मॉड्यूल्‍स रखे जाएंगे। पूरी सेरेमनी के दौरान एथलीट्स अपने पोडियम मोड्यूल पर खड़े रहेंगे। इस बार गोल्‍ड मेडल पोडियम पर कोई ग्रुप फोटो नहीं लिया जाएगा।

कोरोना महामारी के बीच टोक्यो ओलंपिक का आयोजन शुक्रवार से शुरू हुआ, जहां उद्धाटन समारोह में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह और छह बार की विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने भारतीय दल की अगुवाई की। भारत ने इस बार 127 एथलीटों के साथ ओलंपिक में अब तक का सबसे बड़ा दल भेजा है। 

भारत की तरफ से 20 खिलाड़ी और छह अधिकारियों के साथ कुल 26 सदस्यीय भारतीय दल ने इसमें हिस्सा लिया। ओलंपिक के उद्धाटन समारोह में जापान के सम्राट नारूहितो भी अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के प्रमुख थॉमस बाक के साथ मौजूद रहे। कोरोना के कारण ओलंपिक उद्धाटन समारोह का आयोजन दर्शकों के बिना किया गया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर