अब बास्केटबॉल जगत पर कोरोना का वार, NBA के 16 खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव

16 NBA players Corona positive: तमाम खेलों के खिलाड़ियों को अपनी चपेट में लेने के बाद अब कोरोना का संक्रमण बास्केटबॉल जगत पर भी हावी होता दिखने लगा है।

16 NBA players Coronavirus positive
एनबीए के 16 खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • अब बास्केटबॉल पर कोरोना का वार
  • 16 एनबीए खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए
  • खेल जगत पर कोरोना वायरस का कहर जारी है

वाशिंगटन: कोविड-19 का कहर अभी पूरी दुनिया में मौजूद है और ये थमने का नाम नहीं ले रहा है। लॉकडाउन से तो देशों ने निकलना शुरू कर दिया है लेकिन अब भी संक्रमण थमा नहीं है। इसी बीच बहुत से देशों में अलग-अलग खेलों की गतिविधियां भी शुरू कर दी गईं जिस फैसले की काफी आलोचना भी हुई। खेल बेशक खाली स्टेडियम में हो रहे हैं लेकिन इसका असर खिलाड़ियों पर पड़ता दिख रहा है। अब बास्केटबॉल जगत इसकी चपेट में आ गया है। 

एनबीए और नेशनल बास्केटबॉल प्लेयर्स एसोसिएशन ने शुक्रवार को खेल प्रेमियों को हड़कंप मचाने वाली खबर सुनाई। उन्होंने बताया है कि सत्र की बहाली की तैयारी की कवायद में कराये गए पहले दौर के कोरोना वायरस टेस्ट में 16 खिलाड़ी पॉजिटिव पाये गए हैं।

छोटे समूहों में अभ्यास करेंगे खिलाड़ी

मंगलवार को एनबीए के कुल 302 खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। इनमें से अब तक 16 संक्रमित पाए गए हैं, हालांकि पॉजिटिव पाये गए खिलाड़ियों के नाम की घोषणा नहीं की गई है। उधर, एनबीए शुरुआत के लिए अब भी तैयार है और खिलाड़ी अभ्यास के लिए उतरने जा रहे हैं। कैरोलिना हरीकेंस टीम मंगलवार को छोटे समूहों में अभ्यास शुरू करेगी लेकिन प्रशंसकों और मीडिया को प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी।

इन खेलों पर भी गिरी कोरोना की गाज

बास्केटबॉल में तो अब मामले सामने आने शुरू हुए हैं, इससे पहले से खेल जगत में तमाम खेलों के खिलाड़ी इस वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। फुटबॉल में रूस से लेकर तमाम यूरोपीय देशों तक आए दिन कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं लेकिन फिर भी खेल जारी है। टेनिस की बात करें तो गुरुवार को ही खुलासा हुआ कि सर्बिया में प्रदर्शनी टेनिस टूर्नामेंट कराने वाले दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सहित कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, क्रिकेट में भी आए दिन संक्रमण से जुड़ी खबरें आती रहती हैं। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 10 खिलाड़ी अब तक कोरोना से संक्रमित पाए जा चुके हैं।

अगली खबर