नोवाक जोकोविच ने रोम में जीता 36वां मास्‍टर्स खिताब, नडाल को पीछे छोड़ा

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Sep 22, 2020 | 14:00 IST

Novak Djokovic: जोकोविच ने अपना 36वां मास्टर्स खिताब जीता जो स्पेन के राफेल नडाल से एक ज्यादा है। इससे छह दिन बाद शुरू हो रहे फ्रेंच ओपन से पहले उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा।

novak djokovic
नोवाक जोकोविच 

मुख्य बातें

  • नोवाक जोकोविच ने डिएगो श्‍वार्ट्जमैन को मात देकर इटालियन ओपन खिताब जीता
  • जोकोविच ने 36वां मास्‍टर्स खिताब जीतकर राफेल नडाल को पीछे छोड़ा
  • फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप ने पहला रोम खिताब जीत लिया

रोम: अमेरिकी ओपन से दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से बाहर होने के कुछ दिन बाद नोवाक जोकोविच ने सोमवार को डिएगो श्‍वार्ट्जमैन को 7-5, 6-3 से हराकर इटालियन ओपन टेनिस खिताब जीत लिया। जोकोविच ने  अपना 36वां मास्टर्स खिताब जीता जो स्पेन के राफेल नडाल से एक ज्यादा है। इससे छह दिन बाद शुरू हो रहे फ्रेंच ओपन से पहले उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा।

डिएगो की कोशिश उन खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल होने की थी, जिन्होंने जोकोविच और नडाल के अलावा इस टूर्नामेंट को जीता हो, लेकिन वो एंडी मरे और एलेक्जेंडर ज्वेरेव के साथ खड़े नहीं हो सके।

जोकोविच ने कहा, 'मैंने अमेरिकी ओपन में जो कुछ भी हुआ, उसके चार पांच दिन तक काफी उतार-चढ़ाव मानसिक रूप से झेले। मैं स्तब्ध था।' अमेरिकी ओपन में गुस्से में आकर जोकोविच ने एक लाइन जज के गले पर गेंद दे मारी थी। उन्होंने कहा, 'लेकिन मैं उसे भूलकर आगे बढ़ गया। मैं हमेशा से ऐसा ही रहा हूं। आगे की ओर देखता हूं।' जोकोविच ने इस साल 32 मैच खेले हैं और 31 में उन्हें जीत मिली है।

महिला वर्ग के फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त सिमोना हालेप ने पहला रोम खिताब जीत लिया जब 2019 की चैंपियन कैरोलिना प्लिसकोवा ने बाईं जांघ में चोट के कारण कोर्ट छोड़ दिया। हालेप उस समय 6-0, 2-1 से आगे थी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर