इटेलियन ओपन 2020: सेमीफाइनल में पहुंचे नोवाक जोकोविच, टूर्नामेंट से बाहर हुए राफेल नडाल

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Sep 20, 2020 | 17:46 IST

Italian Open tennis tournament 2020: टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच इटेलियन ओपन 2020 के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। वहीं, राफेल नडाल टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

Novak Djokovic
नोवाक जोकोविच   |  तस्वीर साभार: AP

रोम: विश्व के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने इटेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली, लेकिन स्पेन के राफेल नडाल क्वार्टर फाइनल में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। जोकोविच ने जर्मनी के डोमिनिक कोएप्फेर से एक सेट हारने के बाद 6-3, 4-6, 6-3 से हराया। जोकोविच ने यह मैच जीतने में दो घंटों से ज्यादा का समय लगा।

मैच के दौरान जोकोविच का गुस्सा एक फिर देखने को मिला। सर्विस गेम हारने के बाद उन्होंने रैकेट को जमीन पर मारा। दो सप्ताह पहले जोकोविच को अमेरिका ओपन में लाइन जज के गेंद मारने के कारण बाहर कर दिया गया था।

बीबीसी ने जोकोविच के हवाले से लिखा, 'यह मेरे करियर में पहली या आखिरी बार नहीं है कि मैंने रैकेट तोड़ा हो। कई बार मैं अपने गुस्से को ऐसे ही बाहर निकालता हूं। मैं अपनी मेंटल और इमोशनल हेल्थ पर काम कर रहा हूं उसी तरह जिस तरह से मैं अपनी फिजिकल हेल्थ पर काम कर रहा हूं।'

अगले मैच में जोकोविच का सामना नोर्वे के कैस्पर रुड से होगा जिन्होंने इटली के माटेयो बारेटिनी को 4-6, 6-3, 7-6 (7-5) से मात दी। वहीं नडाल को अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्रजमैन ने सीधे सेटों में 6-2, 7-5 से हार क्वार्टर फाइनल से ही बाहर कर दिया। यह पहली बार है कि नडाल को डिएगो के खिलाफ हार मिली है।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर