नोवाक जोकोविच ने दो सेट में पिछड़ने के बाद की धमाकेदार वापसी, विंबलडन में दिग्‍गज के रिकॉर्ड की बराबरी की

Novak Djokovic 84th win in Wimbledon: सर्बिया के टेनिस स्‍टार नोवाक जोकोविच ने विंबलडन के क्‍वार्टर फाइनल में पहले दो सेट में पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी की और यानिक सिनर को मात देकर सेमीफाइनल में जगह पक्‍की की।

Novak Djokovic
नोवाक जोकोविच  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • नोवाक जोकोविच ने विंबलडन सेमीफाइनल में की एंट्री
  • जोकोविच ने यानिक सिनर को क्‍वार्टर फाइनल में मात दी
  • नोवाक जोकोविच ने दिग्‍गज जिमी कोनर्स के रिकॉर्ड की बराबरी की

विंबलडन: गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में मंगलवार को यहां यानिक सिनर को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की। शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने सिनर को 5-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-2 से हराकर अपने सातवें विंबलडन खिताब की ओर कदम बढ़ाया। इस टूर्नामेंट में यह उनकी लगातार 26वीं जीत है।

20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके जोकोविच ने इस तरह ऑल इंग्लैंड क्लब में लगातार 26वीं जीत दर्ज की। इस स्थल पर पांच सेट के अपने 11 मुकाबलों में उन्होंने 10 में जीत दर्ज की है, जिसमें सर्बिया के खिलाड़ी ने पिछली हार का सामना 2006 में किया था। विंबलडन में यह उनकी 84वीं जीत है, जिससे उन्होंने जिमी कोनर्स के रिकॉर्ड की बराबरी की। इस मामले में सिर्फ दिग्गज रोजर फेडरर उनसे आगे है।

जर्मनी की 34 साल की खिलाड़ी तात्याना मारिया ने  महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में हमवतन ज्यूल नीमियर को 4-6, 6-2, 7-5 से हराकर अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की। विश्व रैंकिंग में 103वें स्थान पर काबिज मारिया पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची है।

फाइनल में जगह बनाने के लिए उन्हें तीसरी वरीय ओन्स जेब्युर या गैर वरीय मेरी बोजकोवा के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से भिड़ना होगा।
मारिया इस उम्र में विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचने वाली ओपन युग की केवल छठी महिला हैं। अपना दूसरा ग्रैंड स्लैम खेल रही बाईस साल की नीमियर इस हार के बाद काफी निराश दिखी।   इससे पहले वह फ्रेंच ओपन के शुरूआती दौर में बाहर हो गयी थी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर