नोवाक जोकोविच के फैंस को लग सकता है झटका, यूएस ओपन में खेलने पर संदेह के बादल

Novak Djokovic, US Open 2020: दुनिया के शीर्ष टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच कोरोना के वार से पार पाने के बाद फिलहाल जल्दबाजी करने के मूड में नहीं हैं। वो शायद ही यूएस ओपन 2020 में खेलेंगे।

Novak Djokovic
Novak Djokovic  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • नोवाक जोकोविच शायद ही यूएस ओपन में खेलेंगे
  • दुनिया के नंबर.1 खिलाड़ी ने खुद आगे आकर दिया बयान
  • एड्रिया टूर पर हुआ था कोरोना का वार, जोकोविच ने आलोचकों को लिया आड़े हाथ

बेलग्रेडः कोरोना वायरस की वजह से खेलों पर बहुत असर पड़ा है। किसी तरह कुछ खेलों की गतिविधियां शुरू तो हुई हैं लेकिन संक्रमण का खतरा अब भी खौफ के रूप में मंडरा रहा है। टेनिस जगत से पिछले महीने चौंकाने वाली खबर आई थी जब सर्बिया और क्रोएशिया में दुनिया के नंबर.1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने एड्रिया टूर आयोजित कराया जिसमें उनके साथ-साथ कई अन्य खिलाड़ी संक्रमित हो गए। अब जोकोविच ने कहा है कि उनका इस साल यूएस ओपन में खेलना तय नहीं है।

नोवाक जोकोविच ने एड्रिया टूर को लेकर उनकी आलोचना करने वालों को आड़े हाथों लिया है। जोकोविच ने एड्रिया टूर के आयोजन की जिम्मेदारी ली थी, जिसमें खुद जोकोविच और विक्टर ट्रोइस्की, ग्रिगोर दिमित्रोव तथा बोर्ना कोरिक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद जोकोविच की आलोचना होने लगी थी। जोकोविच का पहला टेस्ट पॉजिटिव आया था, लेकिन उनका दूसरा टेस्ट नेगेटिव आया है।

किसी को कोई बड़ा नाम चाहिए

जोकोविच ने सर्बियाई दैनिक स्पोटर्सकी जुर्नल से कहा, हाल के समय में मैं केवल आलोचना ही देख सकता हूं। निश्चित रूप से यह न केवल आलोचना है बल्कि एक एजेंडा है। किसी को कोई बड़ा नाम चाहिए था।

पछताए थे जोकोविच, मांगी थी माफी

टूर का पहला चरण बेलग्रेड में खेला गया था जबकि दूसरा चरण क्रोएशिया के जडर में हुआ टूनार्मेंट में करीब चार खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इसे रद्द कर दिया गया था। जोकोविच ने इस टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए बाद में माफी मांगी थी। उन्होंने कहा, 'मेरी मंशा साफ थी। मैं खिलाड़ियों और अपने क्षेत्र के टेनिस संघों की मदद के लिए टूनार्मेंट आयोजित करना चाहता था। हमने सभी नियमों का पालन किया। लेकिन हमने इससे काफी कुछ सीखा भी।'

अमेरिका में बढ़ते मामले यूएस ओपन के लिए अच्छा नहीं

अब साल का अंतिम ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट यूएस ओपन ही बाकी है लेकिन ये टूर्नामेंट अमेरिका में होता है जो कोविड-19 से दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। जोकोविच ने अमेरिकी ओपन को लेकर कहा, 'मैंने अभी तक यह तय नहीं किया है कि मैं अमेरिकी ओपन में खेल पाऊंगा या नहीं। अमेरिका और न्यूयॉर्क में कोविड-19 के मामले बढ़े हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर