पीएम मोदी को भारतीय एथलीट्स से मिले तोहफे, निकहत जरीन ने बॉक्सिंग ग्लव्ज और हिमा दास ने दिया ये स्पेशल गिफ्ट

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Aug 14, 2022 | 14:00 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय एथलीट्स से तोहफे मिले हैं। निकहत जरीन ने प्रधानमंत्री को बॉक्सिंग ग्लव्ज और हिमा दास ने गमछा गिफ्ट में दिया।

Nikhat Zareen and PM Modi
निकहत जरीन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: भारतीय खिलाड़ियों ने बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सम्मानित किये जाने पर खुशी और आभार व्यक्त किया जिसमें निकहत जरीन ने उन्हें मुक्केबाजी ‘ग्लव्ज’ और स्प्रिंटर हिमा दास ने पारपंरिक असमी गमछा उपहार में दिया। मोदी ने शनिवार को अपने निवास पर भारतीय दल की मेजबानी की और खिलाड़ियों को सम्मानित किया। भारतीय खिलाड़ियों ने बर्मिंघम में शानदार प्रदर्शन करते हुए 61 पदक हासिल किये जिसमें 22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य पदक शामिल हैं।

मुक्केबाज निकहत ने ट्वीट किया, ‘‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर को सभी मुक्केबाजों के हस्ताक्षर किये हुए मुक्केबाजी ‘ग्लव्ज’ उपहार में देने से सम्मानित महसूस कर रही हूं। इस शानदार मौके के लिये आपका शुक्रिया। देश को गौरवान्वित करने वाले अपने साथी खिलाड़ियों के साथ शानदार दिन बिताया।’’ विश्व चैम्पियनशिप की स्वर्ण पदक विजेता स्टार मुक्केबाज निकहत ने बर्मिंघम में अपने वजन वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था।

हिमा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘राष्ट्रमंडल खेल 2022 की बदौलत हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आर्शीवाद प्राप्त करके उत्साहित हूं। भाग्यशाली हूं कि उन्हें हमारा पारपंरिक गमछा उपहार में पेश किया जो पूरे असम की कृतज्ञता से भरा है।’’ टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक रजत पदक जीतने के एक साल बाद राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली चैम्पियन भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने प्रधानमंत्री को उनकी प्रोत्साहन भरी बातों के लिये धन्यवाद कहा।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी से मिलने के बाद इमोशनल हुईं हरमनप्रीत कौर, बोलीं- जब प्रधानमंत्री बात कर रहे थे तो लगा कि...

चानू ने कहा, ‘‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर से मिलने और बातचीत करने के बाद सम्मानित महसूस कर रही हूं। आपके समर्थन और प्रोत्साहन के लिये शुक्रिया सर। जय हिंद।’’ प्रधानमंत्री ने भारतीय दल का अभिनंदन करते हुए शनिवार को कहा कि भारतीय खेलों का स्वर्णिम काल दस्तक दे रहा है और अच्छे प्रदर्शन पर संतोष करके चुप नहीं बैठना है। बैडमिंटन खिलाड़ी चिराग शेट्टी ने ‘माइक्रोब्लागिंग साइट’ पर लिखा, ‘‘अपना कीमती वक्त निकालने और हमें अपने निवास पर आमंत्रित करने के लिये धन्यवाद सर। आपके साथ बात करना हमेशा ही शानदार रहता है।’’

उनके युवा बैडमिंटन साथी लक्ष्य सेन ने भी प्रधानमंत्री द्वारा सम्मानित किये जाने पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सभी खिलाड़ियों के लिये कितना शानदार दिन रहा, आभार। हमारी कड़ी मेहनत की प्रशंसा करने और प्रोत्साहन भरे शब्दों के लिये आपका बहुत बहुत धन्यवाद। हम सभी आपके समर्थन के आभारी हैं। अपने देश को गौरवान्वित करना जारी रखेंगे। जय हिंद।’’ स्टार पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने कहा, ‘‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक बार फिर मिलना, उनसे बातचीत करना और उनका आर्शीवाद लेना हमेशा की तरह प्रेरणादायी रहा। हमारे प्रदर्शन में उनकी दिलचस्पी और इसके बारे में विस्तृत बातचीत बहुत ही संतुष्टि देती है। ’’

यह भी पढ़ें: 'भारतीय खेलों का शानदार समय', PM Narendra Modi ने CWG 2022 मेडल विजेता भारतीय एथलीट्स को दी शुभकामनाएं

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर