चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई के गायब होने पर नाओमी ओसाका ने उठाई आवाज, बोलीं- मुझे नहीं पता कि आपकी नजरें...

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Nov 17, 2021 | 18:57 IST

Naomi Osaka on Peng Shuai: नाओमी ओसाका ने चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई के गायब होने पर आवाज उठाई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर पूछा- पेंग शुआई कहां हैं?

 Peng Shuai and Naomi Osaka
पेंग शुआई और नाओमी ओसाका  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • पेंग शुआई ने चीन के पूर्व उप प्रधानमंत्री पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे
  • उन्होंने कुछ वक्त पहले सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस बारे में बताया था
  • चीन की टेनिस स्टार पेंग शुआई पिछले कई दिनों से गायब हैं

बीजिंग: टेनिस स्टार नाओमी ओसाका ने कहा कि वह साथी खिलाड़ी पेंग शुआई के बारे में सुनकर स्तब्ध हैं जो चीन में एक पूर्व शीर्ष सरकारी अधिकारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने के बाद गायब हैं। जापान की दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और चार बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन ओसाका ने बुधवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली और पूछा कि पेंग शुआई कहां हैं? पेंग शुआई कहां हैं? हैशटैग के साथ ओसाका ने ट्विटर पर लिखा, 'मुझे नहीं पता कि आपकी नजरें खबरों पर हैं या नहीं लेकिन हाल में मुझे एक साथी खिलाड़ी के बारे सूचित किया गया जो अपने यौन उत्पीड़न का खुलासा करने के कुछ देर बाद गायब हो गई। आवाज को दबाना किसी भी कीमत पर सही नहीं है।'

'मौजूदा स्थिति को लेकर मैं स्तब्ध हूं'

सितंबर में अमेरिकी ओपन में खिताब की रक्षा के अभियान का अंत तीसरे दौर में हार के साथ होने के बाद से टूर स्तर की प्रतियोगिताओं में नहीं खेलने वाली 24 साल की ओसाका ने उम्मीद जताई कि पेंग और उनका परिवार ‘सुरक्षित और ठीक’ होगा। ओसाका ने लिखा, 'मौजूदा स्थिति को लेकर मैं स्तब्ध हूं। मैं उसके लिए प्यार और आशा की किरण भेज रही हूं।' दुनिया के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सहित अन्य शीर्ष खिलाड़ी और महिला तथा पुरुष पेशेवर टेनिस टूर के आयोजक डब्ल्यूटीए और एटीपी से दो बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन के आरोपों की विस्तृत जांच की मांग कर रहे हैं।

पेंग ने झेंग गाओली पर लगाए थे आरोप

पेंग ने इस महीने की शुरुआत में सोशल मीडिया पर लंबी पोस्ट में लिखा था कि एक पूर्व उप प्रधानमंत्री ने लगातार इनकार करने के बावजूद उन्हें यौन संबंध बनाने के लिए बाध्य किया। चीन के प्रमुख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वेइबो में पेंग के पुष्ट अकाउंट से इस पोस्ट को हटा दिया गया है और चीन की पूरी तरह से सरकार द्वारा नियंत्रित मीडिया ने इस मुद्दे पर सभी तरह की खबरों को दबा दिया है।

पैंतीस साल की पेंग ने लिखा था कि पूर्व उप प्रधानमंत्री और सत्ताधारी कम्यूनिस्ट पार्टी के सदस्य झेंग गाओली ने तीन साल पहले टेनिस के दौर के बाद लगातार इनकार करने के बावजूद उन्हें यौन संबंध बनाने के लिए बाध्य किया। इस घटना के दौरान झेंग की पत्नी दरवाजे पर पहरा दे रही थी। पेंग ने अपनी पोस्ट में यह भी लिखा था कि सात साल पहले भी उन दोनों के बीच यौन संबंध बने थे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर