EPL: 'चैंपियन' लिवरपूल की घर पर शानदार जीत, साउथम्पटन ने मैनचेस्टर सिटी को हराकर किया उलटफेर

EPL (English Premier League): ईपीएल के सुपर संडे मुकाबलों में चैंपियन लिवरपूल ने जहां एस्टन विला को अपने घर पर मात दी। वहीं साउथम्पटन ने मैनचेस्टर सिटी के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की।

Liverpool beats Aston Villa
लिवरपूल की एस्टन विला पर शानदार जीत  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में लिवरपूल की घर पर जीत
  • चैंपियन बनने के बाद घर पर पहली जीत, एस्टन विला को हराया
  • साउथम्पटन ने रोमांचक मैच में मैनचेस्टर सिटी को शिकस्त दी

लंदन: शानदार प्रदर्शन के दम पर तकरीबन तीन दशक बाद इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) खिताब अपने नाम करने वाली लिवरपूल टीम ने एक और बेहतरीन जीत दर्ज की है। ये खिताब पर अपना नाम पक्का करने के बाद उनके घरेलू मैदान एनफील्ड पर पहली जीत थी। रविवार को लिवरपूल ने इस मैच में एस्टन विला पर 2-0 से शानदार जीत दर्ज की। वहीं दूसरी तरफ एक अन्य मैच में उलटफेर देखने को मिला जहां साउथम्पटन की टीम ने मैनचेस्टर सिटी को रोमांचक मुकाबले में 1-0 से शिकस्त दे दी।

घर पर चैंपियंस की जीत

ईपीएल खिताब सुनिश्चित करने के बाद रविवार को लिवरपूल ने अपने घरेलू मैदान एनफील्ड पर पहला मैच खेला और जीत दर्ज की। एस्टन विला के खिलाफ 2-0 से मिली इस जीत से उसने लीग में कुछ रिकार्डों को अपने नाम करने की तरफ भी कदम बढ़ाये। साडियो माने और कुर्टिस जोन्स के दूसरे हाफ में किये गये गोल से लिवरपूल ने एनफील्ड में लगातार 17वीं जीत दर्ज की। उसे अब प्रीमियर लीग में घरेलू मैदान पर शत प्रतिशत जीत का रिकार्ड बनाने के लिये बर्नले और चेल्सी के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी।

लिवरपूल के अब पांच मैच बचे हुए हैं और इनमें से चार में जीत पर वह मैनचेस्टर सिटी के 2017-18 में एक सत्र में 100 अंक हासिल करने के रिकार्ड को भी पार कर देगा। लिवरपूल के अभी 33 मैचों 89 अंक हैं।

साउथम्पटन ने सिटी को शिकस्त दी

चे एडम्स के लाजवाब गोल की मदद से साउथम्पटन ने इंग्लिश प्रीमियर लीग के रोमांच से भरे मैच में मैनचेस्टर सिटी को 1-0 से हराया। साउथम्पटन की तरफ से पहले सत्र में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले एडम्स ने खेल 16वें मिनट में लगभग 40 मीटर की दूरी से शॉट जमाया जो सिटी के गोलकीपर एडरसन मोरेस के ऊपर से गोल में समा गया।

इसके बाद साउथम्पटन के गोलकीपर अलेक्स मैकार्थी ने कई अच्छे बचाव किये जिससे सिटी को लीग में अपने मैदान से इतर लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा।
सिटी के खिलाड़ियों ने गोल में 26 शॉट जमाये लेकिन आखिरी क्षणों की चूक टीम पर भारी पड़ी। सिटी के अब 33 मैचों में 66 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर बना हुआ है। इस हार से सिटी और पहले ही खिताब अपने नाम कर चुके लिवरपूल के बीच 23 अंकों का अंतर हो गया है। साउथम्पटन के 33 मैचों में 43 अंक हैं और वह 13वें स्थान पर पहुंच गया है। उसने प्रीमियर लीग के अगले सत्र में अपना स्थान पक्का कर दिया है। प्रीमियर लीग के अन्य मैचों में वेस्ट हैम ने न्यूकास्टल से 2-2 से ड्रा खेला जबकि बर्नले और शैफील्ड यूनाईटेड का मैच भी 1-1 से बराबरी पर छूटा।

अगली खबर