कोरोना के कहर के बीच आज शुरू होगा स्पेनिश फुटबॉल लीग La-Liga का रोमांच

La Liga resumes with Sevilla vs Real Betis Match: कोरोना के कहर के बीच आज देर रात स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा का रोमांच दोबारा शुरू होने जा रहा है।

La liga
La liga 

मुख्य बातें

  • तीन महीने बाद ला लीगा की हो रही है वापसी
  • बुंदेसलीगा के बाद वापसी करने वाली बनेगी दूसरी यूरोपीय फुटबॉल लीग
  • सेविला और रीयल बेतिस के बीच देर रात खेला जाएगा पहला मुकाबला

मैड्रिड: कोरोना वायरस के कहर के बीच 11 जून से स्पेनिश फुटबॉल लीग ला-लीगा का दोबारा आगाज होने जा रहा है। दर्शकों की गैर-मौजूदगी में मैच खेले जाएंगे। तीन महीने लंबे अंतराल के बाद खिलाड़ी मैदान में प्रतिस्पर्धी फुटबॉल खेलने उतरेंगे लेकिन बड़े बदलावों के साथ। खाली पड़े स्टेडियमों में सप्ताहांत की बजाय अब रोजाना मैच खेले जाएंगे और इस दौरान खिलाड़ियों को अनगिनत कोरोना वायरस जांच से गुजरना होगा। 

स्पेनिश लीग तीन को कोविड 19 महामारी के कारण इसे बीच में रोक दिया गया था। बुंदेसलीगा के बाद यूरोप में शुरू होने वाली यह दूसरी लीग होगी। प्रीमियर लीग और इटालियन लीग आने वाले समय में शुरू हो जायेंगी। वापसी के बाद ला लीगा का पहला मुकाबला सेविला और रीयल बेतिस के बीच (भारतीय समयानुसार देर रात 1:30 बजे) खेला जाएगा। सप्ताह के आखिर में बार्सिलोना की टक्कर मालोरका से और रियाल मैड्रिड की मुकाबला ऐबार से भिड़ंत होगी। फिलहाल अंक तालिका में गत विजेता बार्सिलोना रिलाय मैड्रिड पर दो अंकों की बढ़त बनाए हुए है। 

सीजन के अंत तक हो सकती है दर्शकों की वापसी
19 जुलाई तक लीग के मैच रोजाना खेले जाएंगे। प्रत्येक मैच से मुकाबले में उतरने वाली टीमों के सभी खिलाड़ियों और कोचों की जांच की जायेगी।फिलहाल स्टेडियम खाली रहेंगे लेकिन माना जा रहा है सत्र के आखिर में दर्शकों के स्टेडियम में लौटने की संभावना है। स्पेन की सरकार धीरे धीरे लॉकडाउन हटा रही है। कोरोना के कारण स्पेन में तकरीबन 28 हजार लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। 


Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर