फुटबॉल जगत में हड़कंप, दिग्गज क्लब बार्सिलोना के 5 खिलाड़ी और 2 कोच कोरोना पॉजिटिव- रिपोर्ट

Coronavirus in FC Barcelona : फुटबॉल के दिग्गज क्लब बार्सिलोना पर कोरोना के वार की खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक बार्सिलोना के पांच खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

Barcelona football club
Barcelona football club  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • कोरोना की चपेट में स्पेनिश फुटबॉल का सबसे बड़ा व प्रतिष्ठित क्लब
  • बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के पांच खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव
  • रिपोर्ट में एक कोच के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर

मेड्रिडः एक तरफ दुनिया भर में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है, दूसरी तरफ कई देशों के फुटबॉल प्रशासक व खिलाड़ी मैदान पर उतरने को बेताब हैं। कुछ टूर्नामेंट से जुड़ी तारीखें भी सामने आने लगी हैं। लेकिन इसी बीच फुटबॉल जगत में कोरोना का वार थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा खबर काफी बड़ी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक स्पेन के सबसे प्रतिष्ठित फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के पांच खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ के दो सदस्य कोरोना से संक्रमित पाए गए, हालांकि उनके अब ठीक हो जाने की भी खबर है। इसी क्लब से दुनिया के शीर्ष फुटबॉलर लियोनेल मेसी सहित कई अन्य खिलाड़ी भी खेलते हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बार्सिलोना क्लब के करीबी कैटलान रेडियो स्टेशन आरएसी1 ने मंगलवार को बताया कि ला लीगा ने मई में खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट किया था। रेडियो स्टेशन ने हालांकि अपनी खबर में किसी भी खिलाड़ी या स्टाफ के नाम का जिक्र नहीं किया है। बताया जा रहा है कि जो खिलाड़ी संक्रमित पाए गए थे, वे अब ठीक भी हो गए हैं लेकिन चिंता की बात ये है कि उनसे और किसी को तो संक्रमण नहीं हुआ। इससे एक दिन पहले ही लीग के क्लबों को अपनी पूरी टीम के साथ अभ्यास करने की अनुमति दी गई थी।

हाल ही में हुआ था ला लीगा की तारीखों का ऐलान

हाल ही में ला लीगा के पहले दो राउंड के मैचों की तारीखों का एलान किया गया था। बार्सिलोना की टीम 13 जून को घर से बाहर रियल मालोर्का के खिलाफ होने वाले मुकाबले से अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरूआत करेगा। कोविड-19 महामारी के कारण मार्च में लीग स्थगित कर दी गई थी और अब 11 जून से फिर से इसकी शुरूआत होने जा रही है। लीग के फिर से बहाल होने के बाद 11 जून को पहले मुकाबले में सेविला का सामना रियल बेटिस से होगा।

बार्सिलोना का कार्यक्रम भी जारी हुआ था

वहीं, मौजूदा चैंपियन बार्सिलोना की टीम 13 जून को घर से बाहर रियल मालोर्का के खिलाफ होने वाले मुकाबले से अपने खिताब बचाओ अभियान की शुरूआत करेगा।बार्सिलोना इसके बाद 16 जून को लेगनेस की मेजबानी करेगा जबकि 18 जून को रियल मेड्रिड की टीम अपने घर में वालेंसिया से भिड़ेगी। लीग के सभी मुकाबले बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर