अमेरिकी राष्‍ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप हुई ज्‍योति की फैन, तारीफ में पढ़े ये कसीदे

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 23, 2020 | 18:13 IST

Ivanka Trump on Jyoti: कोविड-19 के कारण लॉकडाउन की घोषणा हो गई और ज्योति गुरुग्राम में अटक गईं। उन्‍होंने पिता के साथ साइकिल पर वापस गांव का सफर तय किया। ज्‍योति को ट्रायल्‍स पर भी बुलाया गया है।

ivanka trump praises jyoti kumari
इवांका ट्रंप ने ज्‍योति कुमारी की तारीफ की 

मुख्य बातें

  • ज्‍योति ने साइकिल पर अपने बीमार पिता को बैठाकर 1200 किमी का सफर तय किया
  • डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका ने तारीफ में कहा- यह हिम्‍मत और प्‍यार की सुंदर कहानी
  • सात दिनों में गुरुग्राम से दरभंगा पिता को बैठाकर पहुंची थीं ज्‍योति

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने साइकिल पर अपने बीमार पिता को बैठाकर 1200 किलोमीटर का सफर तय करने वाली भारतीय लड़की ज्योति कुमारी की तारीफ करते हुए कहा कि यह 'यह हिम्मत और प्यार की सुंदर कहानी' है।

कोरोना वायरस महामारी के कारण राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच ज्योति अपने पिता को साइकिल पर बैठाकर गुरुग्राम से बिहार के दरभंगा के बीच 1200 किलोमीटर का सफर सात दिनों में तय किया। इवांका ने शुक्रवार को ट्विटर के जरीये कक्षा आठ में पढ़ने वाली इस लड़की की हिम्मत की दाद दी।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, '15 साल की ज्योति कुमारी साइकिल पर अपने पिता को बैठाकर सात दिनो में 1200 किलोमीटर की दूर कर घर पहुंची। हिम्मत और प्यार की इस खूबसूरत दास्तान ने भारतीय लोगों और साइकिल महासंघ का ध्यान अपनी ओर खींचा।'

इससे पहले भारतीय साइकिलिंग महासंघ (सीएफआई) के निदेशक वीएन सिंह ने ज्योति को 'क्षमतावान' करार देते हुए कहा कि महासंघ उसे ट्रायल का मौका देगा और अगर वह सीएफआई के मानकों पर थोड़ी भी खरी उतरती है तो उसे विशेष ट्रेनिंग और कोचिंग मुहैया कराई जाएगी। ज्योति के पिता गुरुग्राम में रिक्शा चलाते थे और उनके दुर्घटना का शिकार होने के बाद वह अपनी मां और जीजा के साथ गुरुग्राम आई थी और फिर पिता की देखभाल के लिए वहीं रुक गई।

इसी बीच कोविड-19 के कारण लॉकडाउन की घोषणा हो गई और ज्योति के पिता का काम ठप्प पड़ गया। ऐसे में ज्योति ने पिता के साथ साइकिल पर वापस गांव का सफर तय करने का फैसला किया।

अगली खबर