ISSF ने कहा- टोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिए निर्णायक होगा नई दिल्ली विश्व कप

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Sep 16, 2020 | 23:47 IST

International Shooting Sport Federation:अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ का कहना है कि टोक्यो ओलंपिक क्वालीफिकेशन के लिए नई दिल्ली विश्व कप निर्णायक होगा।

आईएसएसएफ
ISSF 

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) ने कहा है कि अगले साल मार्च में नई दिल्ली में होने वाला विश्व कप टोक्यो ओलंपिक के क्वालीफिकेशन के लिए निर्णायक का काम भी करेगा। ओलंपिक का आयोजन इस साल जापान की राजधानी में जुलाई-अगस्त में आयोजित किया जाना था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इन्हें एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया।

दिल्ली में अगले साल 19 से 28 मार्च होने वाला निशानेबाजी विश्व कप अब संयुक्त टूर्नामेंट होगा। विश्व निशानेबाजी की संस्था ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी, 'नयी दिल्ली में 2021 में होने वाला आईएसएसएफ राइफल-पिस्टल-शॉटगन विश्व कप टोक्यो 2020 ओलंपिक के क्वालीफिकेशन के लिए रैंकिंग को लेकर अंतिम स्थिति भी सुनिश्चित करेगा।' आईएसएसएफ ने कहा, 'कार्यकारी समिति का यह निर्णय 2017 में स्वीकृत मूल क्वालीफिकेशन प्रणाली को हरसंभव बरकरार रखने के लिए सामान्य दृष्टिकोण के अनुरूप है।'

इसमें कहा गया है, 'क्वालीफिकेशन काल (छह जून 2021) से पहले तक 2021 में होने वाली सभी आईएसएसएफ चैंपियनशिप में ओलंपिक एमक्यूएस (न्यूनतम क्वालीफिकेशन स्कोर) हासिल करना संभव होगा।' आईएसएसएफ के अनुसार 2021 के अन्य विश्व कप दक्षिण कोरिया (चांगवान), अजरबेजान (बाकू), मिस्र (काहिरा) और इटली (लोनाटो) में आयोजित किए जाएंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर