पेस ने खेल स्पर्धाओं की शुरुआत को बताया अच्छे संकेत, उन्हें है यूएस ओपन का बेसब्री से इंतजार

Leander Paes on resumption of sports: भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस को अगस्त में होने वाले यूएस ओपन का बेसब्री से इतंजार है। जानिए क्या है वजह।

Leander Paes
Leander Paes 

मुख्य बातें

  • विभिन्न खेल स्पर्धाओं के दुनियाभर में शुरू होने से खुश हैं लिएंडर पेस
  • 31 अगस्त से होगा यूएस ओपन का आयोजन, इस बार ड्रॉ को कर दिया गया है छोटा
  • ऐसे में खिलाड़ियों को स्पर्धा से दिए जाने वाले एटीपी और डब्ल्यूटीए प्वाइंट्स पर है पेस की नजर

नई दिल्ली:  भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ने कहा है कि खेल की दुनिया छोटे छोटे कदम चलकर सामान्य स्थिति की ओर लौट रही है ये देखकर उन्हें बेहद खुशी हो रही है। ऐसे में उन्हें लगता है कि ये सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खेलों की फिर से शुरुआत करने के लिए सही वक्त है। 

बुंदेसलिगा, ला लिगा और प्रीमियर लीग जैसी दुनियाभर में लोकप्रिय खेल स्पर्धाओं की पिछले महीने वापसी हो चुकी है। इन सभी पर कोरोना संक्रमण की वजह से विराम लग गया था। टेनिस में भी अगले महीने से एटीपी और डब्ल्यूटीए स्पर्धाओं की वापसी होनी है। इसके बाद 31 अगस्त से यूएस ओपन औप इसके बाद फ्रेंच ओपन जैसी ग्रैंड स्लैम स्पर्धाओं का आयोजन होना है। 

खेलों की वापसी के बारे में इंडिया टुडे से चर्चा करते हुए लिएंडर पेस ने कहा, बुंदेसलिगा, ला-लिगा और प्रीमियर लीग जैसी प्रतियोगिताओं के शुरु होने से अच्छा लगा। ये खेलों के सामान्य स्थिति में लौटने में सबसे आगे रहे। मुझे मालूम है कि फ्लोरिडा में टेनिस पहले ही शुरू हो चुका है। जर्मनी में प्रदर्शनी स्पर्धाएं आयोजित हो रही हैं। मेरे डबल्स पार्टनर पहले ही ऑस्ट्रेलिया में खेल रहे हैं। ये सभी छोटे-छोटे कदम भविष्य में स्थिति के सामान्य होने के संकेत हैं।'

हालांकि पेस ने ये भी कहा कि ये देखना बेहद रोचक होगा कि यूएस ओपन के छोटा होने के बाद खिलाड़ियों को अंक किस आधार पर दिए जाएंगे। जिसमें इस बार दुनियाभर के सीमित संख्या में खिलाड़ी भाग लेंगे। उन्होंने कहा, मेरा आकलन यूएस ओपन के लिए यह है कि वहां  एकल स्पर्धा में ड्रॉ साइज को 128 खिलाड़ियों से घटाकर 64 कर दिया गया है।वहीं युगल में टीमों की संख्या को  घटाकर 64 से  कर दिया गया है। ऐसे में स्पर्धा का आकार छोटा होने से आप खिलाड़ियों को अंक किस तरह एटीपी और डब्ल्यूटीए अंक देंगे यह देखना रोचक होगा।

उन्होंने आगे कहा, ये कुल मिलाकर एक प्रदर्शनी स्पर्धा की तरह होने जा रहा है क्योंकि आप पूरी दुनिया के खिलाड़ियों को इसमें भाग लेने और स्पर्धा का मौका नहीं दे रहे हैं। मैं अभी भी ये जानने को उत्सुक हूं कि वो किस तरह इसे अमलीजामा पहनाएंगे। 


 

अगली खबर