Tokyo Olympics: चोट ने विकास कृष्‍णन के ओलंपिक मेडल का सपना तोड़ा, पहले राउंड में हुए बाहर

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jul 25, 2021 | 00:03 IST

Vikas Krishnan: विकास शनिवार को चुनौती पेश करने वाले एकमात्र भारतीय मुक्केबाज थे। उन्होंने ओकाजावा को पिछले साल एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर के दौरान हराया था।

vikas krishnan
विकास कृष्‍णन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • चोट के कारण पहले ही दौर में बाहर हुए भारतीय मुक्‍केबाज विकास कृष्‍णन
  • विकास ने जापान के मेनसाह ओकाजावा के खिलाफ 0-5 की शिकस्‍त सहन की
  • एमसी मैरीकॉम और मनीष कौशिक रविवार को बॉक्सिंग एक्‍शन में नजर आएंगे

टोक्‍यो: भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्‍णन (69 किग्रा) शनिवार को यहां ओलंपिक खेलों में अपने पहले मुकाबले में स्थानीय दावेदार सेवोनरेट्स क्विन्सी मेनसाह ओकाजावा के खिलाफ कंधे में चोट के साथ खेले और उन्हें 0-5 की एकतरफा हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले के दौरान 29 साल के विकास की बायीं आंख के नीचे कट भी लग गया।

भारत के हाई परफोर्मेंस निदेशक सेंटियागो नीवा ने इटली में टीम के ओलंपिक से पहले ट्रेनिंग सत्र के संदर्भ में कहा, 'इटली में टीम के अंतिम ट्रेनिंग सत्र (टोक्‍यो के लिए टीम के रवाना होने से पहले) के दौरान उसके कंधे में चोट लग गई थी। उसका उपचार किया गया और हमने उम्मीद की थी कि वह ठीक हो जाएगा, उसने बिना किसी समस्या के शुरुआत की। लेकिन जब उसने ओकाजावा के शरीर पर मुक्का जड़ने का प्रयास किया तो उसके कंधे में फिर चोट लग गई और वह अपने बायें हाथ का सही इस्तेमाल नहीं कर पाया। उसने आज एक हाथ के साथ मुकाबला लड़ा।'

दर्द से जूझ रहे थे विकास कृष्‍णन

विकास शनिवार को चुनौती पेश करने वाले एकमात्र भारतीय मुक्केबाज थे। उन्होंने ओकाजावा को पिछले साल एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर के दौरान हराया था। शनिवार को जापान के ओकाजावा ने शुरुआत से अंत तक मुकाबले में दबदबा बनाए रखा और उन्हें दो बार के ओलंपियन भारतीय मुक्केबाज के खिलाफ किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

विकास के करीबी मित्र और नियमित तौर पर उनके साथ अभ्यास मुकाबले करने वाले नीरज गोयत ने कहा, 'पूरे मुकाबले के दौरान विकास को काफी दर्द हो रहा था।' घाना मूल के 25 वर्षीय मुक्केबाज ओकाजावा 2019 एशियाई चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता हैं और उन्होंने उसी साल विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। ओकाजावा राउंड आफ 16 में तीसरे वरीय क्यूबा के रोनियल इग्लेसियास से भिड़ेंगे। इग्लेसियास 2012 ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता और पूर्व विश्व चैंपियन भी हैं।

मैरीकॉम एक्‍शन में दिखेंगी

छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मेरीकोम (51 किग्रा) और राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनीष कौशिक रविवार को पहले दौर के अपने मुकाबले खेलेंगे। नीवा ने कहा, 'भारतीयों के लिए ड्रॉ मुश्किल है, लेकिन हम ओलंपिक में हैं और यहां कुछ भी आसान नहीं होता। सभी चाहते हैं कि शुरुआत थोड़ी आसान हो, लेकिन अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाने का यह कोई कारण नहीं है।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर