Tokyo Olympics 2021: कुश्ती में  पदक की उम्मीद, रेसलर रवि दहिया की धमाकेदार जीत, दीपक पूनिया भी सेमीफाइनल में

Wrestler Ravi Dahiya: टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पहलवानों ने पदक की उम्मीद जगा रखी है, रेसलर रवि दाहिया ने कोलंबिया के टिगरेरोस उरबानो आस्कर एडवर्डो को हराकर जगह बनाई।

wrestler Ravi Dahiya enters in quarterfinals and Deepak Punia in wrestling semifinal of Tokyo Olympics 2021 
भारतीय पहलवान रवि दहिया और दीपक पूनिया 

नई दिल्ली:  भारत के दो पहलवान रवि दहिया ( Ravi Dahiya) और दीपक पूनिया (Deepak Punia) टोक्यो ओलंपिक में पदक की उम्मीद बरकरार रखी है, 57 किग्रा वर्ग में रवि दहिया और 86 किग्रा वर्ग में दीपक पूनिया खेल रहे हैं।भारतीय पहलवान रवि दाहिया ने अपने ओलंपिक अभियान की मजबूत शुरुआत की। 

रवि ने पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के 1/4 फाइनल मुकाबले में बुल्गारिया के गिओरजी वांगेलोव को 14-4 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

चौथे वरीय भारतीय पहलवान रवि ने लगातार विरोधी खिलाड़ी के दायें पैर पर हमला किया और पहले पीरियड में  'टेक-डाउन' से अंक गंवाने के बाद पूरे मुकाबले में दबदबा बनाए रखा।

दीपक पूनिया ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

भारत के दीपक पूनिया ने क्वार्टर फाइनल में चीन के लि जुशेन को 6-3 से हराकर टोक्यो ओलंपिक पुरुषों की 86 किग्रा कुश्ती स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली, इससे पहले पूनिया ने आसान ड्रॉ का पूरा फायदा उठाते हुए नाइजीरिया के एकेरेकेमे एगियोमोर को मात दी जो अफ्रीकी चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर