भारतीय फुटबॉल टीम ने एशियाई कप फाइनल्‍स के लिए किया क्‍वालीफाई

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jun 14, 2022 | 16:33 IST

Indian Football team: भारतीय फुटबॉल टीम ने एशियाई कप फाइनल्‍स के लिए क्‍वालीफाई कर लिया है। भारत के ग्रुप डी में छह अंक हैं और वह गोल अंतर में हांगकांग से पीछे दूसरे स्थान पर है।

India football team qualifies for Asian Cup finals
भारतीय फुटबॉल टीम ने एशियाई कप फाइनल्‍स के लिए क्‍वालीफाई किया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत ने एशियाई कप फाइनल्‍स के लिए क्‍वालीफाई किया
  • फलस्‍तीन की फिलीपीन्‍स पर जीत से भारत ने किया क्‍वालीफाई
  • भारत के ग्रुप डी में छह अंक हैं और वह गोल अंतर में हांगकांग से पीछे दूसरे स्थान पर है

कोलकाता: भारतीय पुरूष फुटबॉल टीम ने मंगलवार को उलानबटोर में खेले गये ग्रुप बी के मैच में फलस्तीन की फिलीपीन्स पर जीत से एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) एशियाई कप फाइनल्स के लिये क्वालीफाई कर लिया।

इस परिणाम का मतलब है कि फलस्तीन ने ग्रुप में शीर्ष पर रहने के कारण 24 टीम के फाइनल्स के लिये सीधे क्वालीफाई कर लिया जबकि चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज होने के बावजूद फिलीपीन्स बाहर हो गया।

छह क्वालीफाईंग ग्रुप में से केवल शीर्ष पर रहने वाली टीम ही सीधे क्वालीफाई करती हैं। इसके अलावा अपने ग्रुप में दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम को भी आगे बढ़ने का मौका मिलता है।

भारत के ग्रुप डी में छह अंक हैं और वह गोल अंतर में हांगकांग से पीछे दूसरे स्थान पर है। उसने अपने आखिरी ग्रुप मैच से पहले ही क्वालीफाई कर लिया।
यह पहला अवसर है जबकि भारत ने लगातार दूसरी बाद एशियाई कप के लिए क्वालीफाई किया है। वह 2019 में ग्रुप लीग से बाहर हो गया है। भारत ने कुल मिलाकर पांचवीं बार - 1964, 1984, 2011, 2021 और अब 2023 में इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता के लिये क्वालीफाई किया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर