CWG 2022: भारतीय मिक्‍स्‍ड बैडमिंटन टीम ने जीता सिल्‍वर मेडल, फाइनल में मलेशिया की चुनौती को पार करने में रहे नाकाम

India wins silved in Mixed Badminton team: भारतीय मिक्‍स्‍ड सिल्‍वर बैडमिंटन टीम को कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में सिल्‍वर मेडल से संतोष करना पड़ा। भारत की तरफ से केवल पीवी सिंधू अपना मुकाबला जीतने में कामयाब रही।

India mixed Badminton team
भारतीय मिश्रित बैडमिंटन टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय मिक्‍स्‍ड बैडमिंटन टीम ने सीडब्‍ल्‍यूजी 2022 में जीता सिल्‍वर मेडल
  • भारत को फाइनल में मलेशिया के हाथों 1-3 की शिकस्‍त मिली
  • भारत की तरफ से केवल पीवी सिंधू अपना मैच जीतने में कामयाब रहीं

बर्मिंघम: भारतीय मिक्‍स्‍ड बैडमिंटन टीम ने मंगलवार को बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में सिल्‍वर मेडल जीता। भारत को मिक्‍स्‍ड बैडमिंटन टीम के फाइनल में मलेशिया के हाथों 1-3 की शिकस्‍त मिली। भारत की तरफ से केवल पीवी सिंधू अपना मुकाबला जीतने में सफल रहीं जबकि पुरुष डबल्‍स, पुरुष सिंगल्‍स और महिला डबल्‍स में भारत को मलेशिया से शिकस्‍त मिली। 

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 में मंगलवार को मेडल इवेंट के लिए मिक्‍स्‍ड बैडमिंटन टीम में पहला मुकाबला पुरुष डबल्‍स का हुआ। भारत की तरफ से सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को ओलंपिक्‍स में ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने वाली टेंग फोंग आरोन चिया और वूई यिक सोह की जोड़ी के हाथों 18-21, 15-21 से शिकस्‍त मिली। इसके बाद महिला सिंगल्‍स में दो बार की ओलंपिक मेडलिस्‍ट पीवी सिंधू की भिड़ंत 60वीं रैंक वाली गोल जिप वी से थी।

मलेशियाई महिला शटलर ने विश्‍व नंबर-7 पीवी सिंधू को आसानी से मैच जीतने नहीं दिया और पहले ही गेम में कड़ा संघर्ष कराया। हालांकि, सिंधू ने अपना धैर्य कायम रखा और 22-20 से पहला गेम जीता। दूसरे गेम में सिंधू ने दमदार खेल दिखाया और समय-समय पर अहम अंक हासिल करते हुए 21-17 से जीत दर्ज की। इसके बाद पुरुष सिंगल्‍स के मैच में विश्‍व रैंकिंग 14 किदांबी श्रीकांत का सामना 42वीं रैंकिंग वाले जे योंग एनजी से था। यहां श्रीकांत उलटफेर का शिकार हो गए। 

मलेशियाई पुरुष शटलर ने किदांबी श्रीकांत पर पहली जीत दर्ज की। 21-19, 6-21, 21-16 से मुकाबला जे योंग एनजी के पक्ष में गया। फिर महिला डबल्‍स का मुकाबला हुआ। विश्‍व नंबर-11 जोड़ी थिना मुरलीधरन और कूंग ले पियर्ले टेन ने गायत्री गोपीचंद और ट्रीसा जोली की निचली रैंकिंग वाली जोड़ी को 21-18, 21-17 से हराकर मलेशिया के गोल्‍ड मेडल जीतने पर मुहर लगाई।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर