हरियाणा सरकार ने ओलंपिक पदक विजेताओं को सम्मानित किया, जानिए किसको क्या मिला

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Aug 13, 2021 | 23:36 IST

Haryana Government cash prizes to Tokyo Olympics medal winners: टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों को शुक्रवार को हरियाणा सरकार ने सम्मानित किया।

Haryana Government honour Olympians
हरियाणा सरकार ने ओलंपिक पदक विजेताओं को सम्मानित किया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टोक्यो ओलंपिक के भारतीय पदक विजेताओं को हरियाणा सरकार ने सम्मानित किया
  • सरकार ने 23 करोड़ रुपये की इनामी राशि खिलाड़ियों में वितरित की
  • स्वर्ण पदक जीतने वाले स्टार ओलंपियन नीरज चोपड़ा को मिली सबसे बड़ी राशि

हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को टोक्यो ओलंपिक से लौटने वाले राज्य के खिलाड़ियों को सम्मानित किया और उनमें कुल 23 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि वितरित की। हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने खिलाड़ियों में चेक वितरित किये और राज्य की खेल नीति के अनुरूप उन्हें नौकरी के पत्र भी सौंपे गये।

राज्यस्तरीय सम्मान समारोह पंचकुला में आयोजित किया गया जिसमें टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले राज्य के 32 खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर समारोह में उपस्थित नहीं हो पाये क्योंकि उनके छोटे भाई गुलशन खट्टर का गुरूग्राम के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था।

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा बुखार से पीड़ित होने के कारण समारोह में उपस्थित नहीं हो पाये। वह कुछ समय के लिये वर्चुअली समारोह से जुड़े। पहलवान विनेश फोगाट, निशानेबाज मनु भाकर, मुक्केबाज अमित पंघाल, विकास कृष्ण और मनीष कौशिक तथा भाला फेंक की एथलीट सीमा पूनिया ने भी समारोह में हिस्सा नहीं लिया।

नीरज चोपड़ा के स्थान पर उनके चाचा भीम चोपड़ा को छह करोड़ रुपये का चेक सौंपा गया। रजत पदक विजेता पहलवान रवि दहिया को चार करोड़ और कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया को 2.5 करोड़ रुपये का चेक सौंपा गया। कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम के सदस्यों सुरेंदर कुमार और सुमित में से प्रत्येक को 2.5 करोड़ रुपये के चेक सौंपे गये।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर