FIH Pro League: भारतीय महिला हॉकी टीम के शानदार प्रदर्शन पर फिरा पानी, अर्जेंटीना ने दर्ज की रोमांचक जीत

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jun 19, 2022 | 23:28 IST

India vs Argentina in FIH Women’s Pro League: भारतीय महिला हॉकी टीम को एफआईएच हॉकी प्रो लीग में अर्जेंटीना के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बावजूद हार का सामना करना पड़ा।

India vs Argentina
भारतीय महिला हॉकी टीम बनाम अर्जेटीना महिला हॉकी टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एफआईएच हॉकी प्रो लीग
  • भारत बनाम अर्जेंटीना मैच
  • भारत को मिली 2-3 से हार

रॉटरडैम: भारतीय महिला हॉकी टीम ने एक और शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन अपने प्रयासों में असफल रही, क्योंकि दुनिया की दूसरे नंबर की अर्जेटीना टीम रविवार को यहां एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबले में 3-2 से विजेता बनी। कुछ दिन पहले बेल्जियम से 0-5 की हार के बाद भारतीय टीम पहले मुकाबले में अर्जेटीना को 3-3 ड्रा रहने के बाद शूटआउट में हार गई थी। अर्जेटीना ने तीसरे क्वार्टर में पांच मिनट के भीतर तीन गोल करके इसे 3-1 से बनाने के बाद रविवार को शानदार वापसी की। भारत ने दूसरे क्वार्टर में सलीमा टेटे ने 22वें मिनट में बढ़त बना ली थी।

जेनेक शोपमैन की टीम ने चौथे क्वार्टर में एक गोल करने में नाकाम रहे, लेकिन पहले सत्र में सनसनीखेज रक्षात्मक प्रयास करने के बावजूद शनिवार की तरह मैच ड्रॉ नहीं कर सका, भले ही वे हाफ-टाइम से ठीक पहले नौ खिलाड़ियों तक सिमट हो गए, जब सोनिका (ग्रीन कार्ड) और दीपिका को येलो कार्ड को मिला। इस जीत के साथ अर्जेटीना ने 16 मैचों में से 42 अंकों के साथ और टूर्नामेंट में बना हार के अपने अभियान समाप्त किया। भारत के अब संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ दो मैचों के साथ 12 मैचों में 24 अंक हैं। वे स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें: FIH हॉकी फाइव्सः भारत का पहली बार में धमाल, अपराजित रहते हुए जीता गोल्ड

जहां तक पजेशन की बात है तो यह पहले हाफ में इवन-स्टीवंस था, लेकिन सलीमा टेटे के एक उत्कृष्ट एकल प्रयास की बदौलत भारतीयों ने 1-0 की बढ़त बना ली थी। अर्जेटीना ने पहले क्वार्टर में दबदबा कायम रखा, दो पेनल्टी कार्नर हासिल किए और कई मौके बनाए। लेकिन भारतीय रक्षा मजबूत रही, विशेष रूप से कप्तान और गोलकीपर सविता ने शानदार बचाव किए, जिससे तीन सुपर सेव में से दो पेनल्टी कार्नर को रोका। 

भारत ने शनिवार को डबल हेडर के पहले मैच में चैंपियन टीम को 3-3 से पकड़ने के लिए वापस आने के बावजूद खराब शुरुआत की, दूसरे क्वार्टर में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हावी रही और कुछ अच्छे मौके बनाए। हालांकि, अर्जेटीना ने दिखाया कि वे एफआईएच प्रो लीग 2021-22 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम क्यों थीं, क्योंकि उन्होंने मैच को पलटने के लिए तीसरे क्वार्टर में तीन गोल दाग दिए।

यह भी पढ़ें: एशिया कप में भारतीय हॉकी टीम ने कांस्य पदक पर किया कब्जा, जापान को दी 1-0 से शिकस्त

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर