एशिया कप हॉकी: भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला, कप्तान बीरेंद्र लाकड़ा ने दिया बड़ा बयान

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated May 22, 2022 | 19:48 IST

Birendra Lakra on India vs Pakistan Match: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप हॉकी 2022 में महामुकाबला खेला जाना है। इस मैच से पहले भारतीय कप्तान बीरेंद्र लाकड़ा ने बड़ा बयान दिया है।

Birendra Lakra
बीरेंद्र लाकड़ा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एशिया कप हॉकी 2022
  • भारत बनाम पाकिस्तान
  • सोमवार को खेला जाएगा मैच

जकार्ता: गत चैंपियन भारत एशिया कप हॉकी में अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ सोमवार को जीबीके एरिना में करेगा। पहले दिन मलेशिया का सामना ओमान से भी होगा, जो कुछ दिनों पहले थाईलैंड में अपने एशियाई खेलों में क्वालीफाई करने में सफल रहे थे, जबकि एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी खिताब धारक दक्षिण कोरिया पूल बी मैचों में बांग्लादेश से खेलेगा। मौजूदा एशियाई खेलों का चैंपियन जापान, मेजबान इंडोनेशिया से भिड़ेगा।

महाद्वीपीय टूर्नामेंट के पिछले सीजन में विश्व कप क्वालीफायर भी है। भारत ने ढाका में आयोजित फाइनल में मलेशिया को 2-1 से हराया था। भारत और पाकिस्तान ने तीन-तीन बार टूर्नामेंट जीता है, जबकि दक्षिण कोरिया सबसे सफल टीम है, जिसने पिछले 10 सीजनों में चार बार खिताब जीता है। भारत ने अनुभवी बीरेंद्र लाकड़ा को कप्तान और एसवी सुनील को उपकप्तान के साथ एक युवा टीम का चुनाव किया है, जबकि टोक्यो ओलंपिक खेलों में स्टार कलाकार सिमरनजीत सिंह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। 

टीम को दो बार के ओलंपियन और पूर्व कप्तान सरदार सिंह अपने कोच के रूप में निर्देशित करेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ अपने मैच से पहले लकड़ा और सुनील ने युवा खिलाड़ियों को उच्च दबाव वाले खेल में मार्गदर्शन करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा दबाव होता है। पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी मैच हमेशा हाई-वोल्टेज होता है। सीनियर्स के रूप में हम बहुत उत्साहित नहीं हो सकते हैं, क्योंकि जूनियर खिलाड़ी दबाव में आएंगे। इसलिए, हमें इसे एक सामान्य मैच के रूप में लेने की जरूरत है।"

लाकड़ा ने कहा, "दोनों टीमें युवा हैं। हमारे लिए मैच दर मैच जाना जरूरी है। अगर प्रदर्शन अच्छा रहा तो परिणाम जरूर आएगा। अगर हम अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।" वहीं, सुनील ने कहा, "किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है। हर कोई यहां अगले साल विश्व कप में जगह बनाने के लिए है अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर ध्यान देगा।"

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर