एशिया कप हॉकी: चोट के कारण टीम से बाहर हुए कप्तान रूपिंदर पाल, बीरेंद्र लकड़ा संभालेंगे कमान 

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 13, 2022 | 19:39 IST

कलाई में चोट की वजह से कप्तान रूपिंदर पाल सिंह आगामी एशिया कप की टीम से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह अब बीरेंद्र लकड़ा टीम की कमान संभालेंगे।

Rupinder-Pal-singh
रुपिंदर पाल सिंह  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कप्तान रूपिंदर पाल सिंह की कलाई में लगी चोट
  • संन्यास से वापसी करके संभाली थी टीम की कमान
  • अब बीरेंद्र लकड़ा संभालेंगे रूपिंदर की गैर मौजूदगी में टीम की कमान

बेंगलुरु: भारतीय पुरुष हॉकी टीम को शुक्रवार को एक करारा झटका लगा जब कप्तान रूपिंदर पाल सिंह कलाई की चोट के कारण आगामी पुरुष एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट से बाहर हो गये। हॉकी इंडिया के अनुसार शीर्ष ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर ट्रेनिंग सत्र के दौरान कलाई में चोट लगा बैठे। 

बीरेंद्र लकड़ा के हाथ में आई कमान 
ऐसे में उप-कप्तान बनाये गये बीरेंद्र लकड़ा अब भारतीय टीम की अगुआई करेंगे जबकि स्ट्राइकर एसवी सुनील 20 सदस्यीय टीम के नए उप-कप्तान होंगे। संन्यास से वापसी करने वाले रूपिंदर की जगह नीलम संजीम जेस लेंगे। एशिया कप 23 मई से जकार्ता में शुरू होगा। भारत टूर्नामेंट का गत चैम्पियन है।

खलेगी रूपिंदर की कमी
कोच बीजे करियप्पा ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रूपिंदर को ट्रेनिंग सत्र के दौरान चोट लग गयी और वह हीरो एशिया कप का हिस्सा नहीं होगा। बीरेंद्र और सुनील दोनों को अपार अनुभव है और वे कई वर्षों से अगुआई करने वाले ग्रुप का हिस्सा रहे हैं। हमें रूपिंदर की कमी खलेगी लेकिन हमारे पास पूल में काफी विकल्प मौजूद हैं। हमारे पास काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वे भी इस मौके का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।'


 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर