बीडब्‍ल्‍यूएफ ने स्‍थगित किया थॉमस एंड उबर कप, शीर्ष टीमों के नाम वापस लेने का हुआ असर

Thomas and Uber Cup: भारत ने थॉमस एंड उबर कप के लिए अपनी पुरुष व महिला टीम की घोषणा कर दी थी। यह टूर्नामेंट 3-11 अक्‍टूबर के बीच डेनमार्क के आरहुस में आयोजित होना था।

badminton
बैडमिंटन 

मुख्य बातें

  • बीडब्‍ल्‍यूएफ ने थॉमस एंड उबर कप को आधिकारिक रूप से स्‍थगित किया
  • भारत ने टूर्नामेंट के लिए अपनी पुरुष और महिला टीम की घोषणा कर दी थी
  • यह टूर्नामेंट डेनमार्क के आरहुस में 3-11 अक्‍टूबर के बीच आयोजित होना था

नई दिल्‍ली: विश्‍व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्‍ल्‍यूएफ) ने मंगलवार को डेनमार्क में होने वाले थॉमस एंड उबर कप को अगले साल तक के लिए स्‍थगित कर दिया है। बीडब्‍ल्‍यूएफ ने यह फैसला इसलिए लिया क्‍योंकि कोविड-19 महामारी के कारण कई शीर्ष टीमों ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। बता दें कि थॉमस एंड उबर कप डेनमार्क के आरहुस में 3-11 अक्‍टूबर तक होना था। भारत ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए अपनी पुरुष और महिला टीम की घोषणा कर दी थी।

हालांकि, शुक्रवार को जब थाईलैंड, ऑस्‍ट्रेलिया, चीनी ताइपे और अल्‍जीरिया के साथ इंडोनेशिया और दक्षिण कोरिया ने भी महामारी के कारण अपना नाम वापस लिया, तो खेल की शासकीय ईकाई ने रविवार को तत्‍काल परिषद बैठक बुलाई। बीडब्‍ल्‍यूएफ ने अपने बयान में कहा, 'विश्‍व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्‍ल्‍यूएफ) ने पूरी सलाह और स्‍थानीय मेजबान डेनमार्क से समझौते के बाद कड़ा फैसला लेते हुए थॉमस एंड उबर कप को स्‍थगित करने का फैसला लिया है।'

बयान में आगे कहा गया, 'यह फैसला शीर्ष टीमों के थॉमस एंड उबर कप फाइनल्‍स से हटने के बाद लिया गया। बीडब्‍ल्‍यूएफ अब इसकी वैकल्पिक तारीखों पर ध्‍यान दे रहा है, लेकिन यह अगले साल से पहले आयोजित कराना मुश्किल है।' बीडब्‍ल्‍यूएफ ने सिंगापुर और हांगकांग को विकल्‍प के रूप में जोड़ने की कोशिश की, लेकिन दोनों ने आमंत्रण स्‍वीकार नहीं किया। 

ऐसी रिपोर्ट्स हैं कि जापान भी टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेने पर विचार कर रहा है जबकि चीन को भी सरकार की मंजूरी का इंतजार है। 18 सितंबर पुष्टि करने की आखिरी तारीख थी। हाल ही में भारत की शीर्ष महिला शटलर साइना नेहवाल ने चिंता जताई थी कि क्‍या थॉमस एंड उबर कप को आयोजित करने का यह सही समय है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर