फुटबॉल जगत में कोरोना विस्फोट, अब यूक्रेन की एक ही टीम में 25 कोरोना पॉजिटिव

Corona cases in Ukraine: कोरोना वायरस का कहर अब खेल जगत में भी पांव पसारने लगा है। फुटबॉल जगत इससे सबसे ज्यादा प्रभावित नजर आ रहा है। अब खबर यूक्रेन की एक टीम से जुड़ी है।

KARPATY LVIV FC
KARPATY LVIV FC (File)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • फुटबॉल जगत में फूटा कोरोना बम, एक टीम पर वायरस का वार
  • टीम के 25 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए
  • इससे पहले यूरोपीय फुटबॉल से भी लगातार मामलों की खबरें आ रही हैं

वॉशिंगटन: कोरोना वायरस अब भी तमाम देशों में कहर बरपाने में जुटा है और अब खेल जगत के चेहरे भी एक के बाद एक इसकी चपेट में आ रहे हैं। खासतौर पर फुटबॉल जगत में हड़कंप मचा हुआ है। कई यूरोपीय फुटबॉलर्स के संक्रमित होने की खबरों के बाद मंगलवार को ये भी खबर आई कि दिग्गज फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के पांच खिलाड़ी और दो कोच संक्रमित पाए गए थे। अब बुधवार को नई खबर आई है कि यूक्रेन में 25 फुटबॉलर संक्रमित पाए गए हैं, वो भी सिर्फ एक ही टीम में।

यूक्रेन की एक फुटबॉल टीम में खिलाड़ियों और स्टाफ में से कोरोना वायरस के 25 पॉजिटिव मामले सामने आये हैं। यूक्रेन फुटबॉल संघ ने कहा कि कारपाटी एलविव टीम में 65 लोगों की जांच करायी गयी थी लेकिन किसी भी खिलाड़ी या स्टाफ का नाम नहीं बताया गया है। यूक्रेन लीग पिछले हफ्ते बहाल हुई थी। इस टीम का पहला मैच संदिग्ध मामलों के कारण रद्द हो गया था और अब लीग को दो और मैचों के लिये स्थगित कर दिया गया है।

कोविड-19 के लक्षण नहीं थे

टीम ने कहा कि पॉजिटिव आये हर व्यक्ति को पृथकवास में रखा गया है। करपाटी के खिलाड़ी इगोर नाजारिना ने यूक्रेन टीवी चैनल ‘फुटबॉल’ को बताया कि उन्हें नहीं लगता कि क्लब में किसी में भी कोविड-19 के लक्षण थे। आमतौर पर लक्षण ना होने पर ज्यादातर देशों में लोगों को घरों में ही क्वारंटीन कराया जा रहा है।

..और ये बहाली की तैयारियां कर रहे हैं

खेल जगत में बढ़ते कोरोना के संक्रमण से खलबली इसलिए भी मची है क्योंकि ये अब धीरे-धीरे हर जगह पैर पसारने लगा है और दूसरी तरफ तमाम देश खेल गतिविधियां शुरू करने की तैयारी में हैं। फुटबॉल हो या क्रिकेट, तमाम खेल संस्थाएं अपने-अपने खेल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शुरू करने की पहल कर चुकी हैं, बहुत से खिलाड़ी अभ्यास शुरू कर चुके हैं और बहुत सी जगह टूर्नामेंट की तारीखों का ऐलान हो चुका है।

अगली खबर