Lal Kitab Remedies: बुध के दिन करें लाल किताब के ये 5 उपाय, अचानक होगा धन लाभ

उपाय-टोटके
Updated Dec 18, 2019 | 10:47 IST | Ritu

बुध ग्रह (Mercury planet) का प्रभाव इंसान की नौकरी, व्यापार के साथ बुद्धि और धन-सम्मान पर भी पड़ता है। यदि ग्रह कमजोर (weakness of planet) हो तो इसे मजबूत (strength) बनाने का प्रयास जरूर करना चाहिए।

Budh Ke Lalkitab Upay
Budh Ke Lalkitab Upay 

मुख्य बातें

  • हरा चारा गाय को रोज खिलाएं
  • बुधवार को साबूत हरे मूंग का दान करें
  • ग्रह को मजबूत करने के लिए पन्ना रत्न पहनें

बुध ग्रह का अशुभ प्रभाव बहुत ही कष्ट देने वाला होता है। इस अशुभ प्रभाव का असर मानिसक रूप से पड़ने लगता है। बुध यदि कमजोर हो तो
व्यापार, नौकरी में परेशानी, आर्थिक संकट जैसी समस्याएं बढ़ने लगती हैं। शारीरिक समस्याओं की बात करें तो बुध ग्रह का प्रभाव आपके नाक पर पड़ता है। इससे आपकी आपकी सूंघने की शक्ति कमजोर होने लगती है। इतना ही नहीं दांतों में भी दिक्कत आने लगती है। साथ ही सगे-संबंधियों ही नहीं मित्रों से भी संबंध गड़बड़ होने लगते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप बुध ग्रह को मजबूत बनाने के उपायों को जरूर जानें, ताकि तमाम समस्याओं से आपको मुक्ति मिल सके।

कुंडली में यदि बुध ग्रह केतु और मंगल के साथ उसके घर में बैठा हो है तो जातक को हर कार्य में मंदी का सामना करना पड़ता है। यदि ये ग्रह बुध के शत्रु हैं तो बुध का कमजोर होना तय है। ये कई संकट जातक के जिंदगी में खड़ा करता है। यदि आठवें भाव में बुध, शनि और चंद्र के साथ उसके घर में बैठा है तो जातक को जेल या पागल खाने ही नहीं अस्पताल में भी पहुंचा सकता है। बहन, मौसी और बुआ के साथ संबंध बिगाड़ने का काम करता है।

लाल किताब के ये सामान्य उपाय आएंगे बहुत काम

1. यदि कुंडली में बुध ग्रह कमजोर हो या किसी शत्रु ग्रह के साथ उसके घर में बैठ हो तो आपको अपनी बेटी, बहन, बुआ और साली से हर संभव अच्छे संबंध बना कर चलने होंगे क्योंकि ये खुश रहेंगी तो आपके जीवन के संकट कम हो सकेंगे।

2. बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाना आपके बुध ग्रह की कमजोरी को दूर करेगा। साथ ही इस दिन साबूत हरे मूंग का दान करना आपके संकट को हरेगा।

3. यदि बुध ग्रह नीच स्थान पर हो और बहुत ही बुरे प्रभाव दे रहा हो तो आपको इस दिन हरे वस्त्र का दान करने के साथ भगवान गणपति को हरी दूब चढ़ाना चाहिए।

4. बुध ग्रह को मजबूती देने के लिए आप इस दिन गणपति भगवान की पूजा करें और उनके नाम का जाप करें।

5. पन्ना बुध ग्रह का सबसे असरदार रत्न माना गया है। कानी उंगली में इसे सोने की अंगूठी के साथ पहनना विशेष फलदायी होगा।

किसी भी ग्रह को मजबूत बनाने के लिए उस ग्रह से जुड़े रंग, सामान, वस्तु का दान करना विशेष फलदायी होता है।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर