माथे पर पड़ने वाली लकीरें भी खोलती हैं भविष्य के राज, जानें हर रेखा का मतलब

हस्तरेखा
Updated Dec 18, 2019 | 06:30 IST | Ritu

माथे पर पड़ने वाली लकीरें (Forehead lines) भी आपके भविष्य (future) के बारे में जानकारी देती हैं। माथे पर नजर आने वाली रेखाओं की संख्या आपके स्वभाव के बारे में भी बताती हैं।

 forehead
forehead   |  तस्वीर साभार: Getty Images

मुख्य बातें

  • माथे की पहली लकीर धन के बारे में बताती है।
  • दूसरी स्पष्ट लकीर अच्छे स्वास्थ्य कि निशानी है
  • माथे की छठीं लकीर दैवीय कृपा को दर्शाती है

हस्तरेखा ज्योतिष में केवल हथेलियों पर बनी रेखाओं से ही भविष्य के बारे में नहीं जाना जा सकता, बल्कि पैरों के बनावट, उंगलियों की बनावट और माथे की लकीरों से भी बहुत कुछ जाना जा सकता है। माथे की लकीरे इंसान के भविष्य, उसकी आर्थिक स्थिति और स्वभाव आदि के बारे में भी बताती हैं। माथे पर पड़ने वाली लकीरों की संख्या और प्रकार को देख कर आप आसानी से किसी के भविष्य के बारे में जान सकते हैं। समुद्रशास्त्र में माथे के आकार-प्रकार और लकीरों की संख्या से जातक के भविष्य के बारे में विस्तार से बताया गया है।

माथे को देखकर ऐसे पता करें अपना भविष्य माथे पर पड़ने वाली पहली लकीर माथे पर पड़ने वाली पहली लकीर धन से जुड़ी जानकारी देती है। यदि ये लकीर भौहों के पास हो ये धन सूचक होती है। ये लकीर जितनी स्पष्ह होगी जातक उतना ही धनी होगा, लेकिन ये स्पष्ट रेखा न हो तो धन संकट बने रहने का सूचक होता है।

माथे पर पड़ने वाली दूसरी लकीर
माथे पर पड़ने वाली दूसरी लकीर व्यक्ति के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देती है। भौहों के पास यदि गाढ़ी और साफ लकीर नजर आती है तो आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और लेकिन पतली और हल्की लकीर खराब स्वास्थ्य का संकेत देती हैं। माथे पर पड़ने वाली तीसरी लकीर माथे पर तीसरी लकीर भाग्य को दर्शाती है। गहरी और स्पष्ट लकीर आपके भाग्यशाली होने कि निशानी हैं जबकि अस्पष्ट रेखा भाग्य में रुकावट का संकेत देता है। वैसे ये रेखा बहुत कम माथे पर नजर आती है।

चौथी लकीर से जानें उतार-चढ़ाव की जानकारी
माथे पर पडने वाली चौथी लकीर व्यक्ति के जीवन में होने वाले उतार-चढ़ाव कीजानकारी देती है। गहरी लकीर का मतलब ज्यादा उतार-चढ़ाव होता है7
माथे की पांचवी लकीर का मतलब पांचवी लकीर माथे पर न पड़े तो ही अच्छा होता है। ये लकीर तनाव और चिंता का संकेत देती है। ये गहरी हो तो इंसान के जीवन में तनाव भी गहरा होता है।

छठीं लकीर का मतलब
माथे पर पड़ने वाली छठीं लकीर बहुत ही भाग्यशाली लोगों में देखने को मिलता है। ऐसी लकीर दैवीय शक्ति को दर्शाते हैं। तो अब आप अपने माथे या किसी और के माथे की लकीरों को देखकर उसके बारे में आसानी से पता लगा सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर