vitthal rukmini mandir : आषाढी एकादशी पर करें पंढरपुर के विट्ठल-रुक्मणी मंदिर के ऑनलाइन दर्शन, जानें तरीका

कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र के प्रमुख मंदिरों में से एक श्री विट्ठल-रुक्मिणी मंदिर के समिति ने यह फैसला लिया है कि इस बार भक्त आषाढी एकादशी के मौके पर ऑनलाइन लाइव दर्शन कर सकेंगे।

Vitthal rukmini mandir, vitthal rukmini mandir image, devshayani ekadashi, devshayani ekadashi 2021
Vitthal Rukmini Mandir   |  तस्वीर साभार: Indiatimes

मुख्य बातें

  • कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते श्री विट्ठल-रुक्मिणी मंदिर के समिति ने भक्तों को ऑनलाइन दर्शन की सुविधा मुहैया करवाई है।
  • आषाढी एकादशी 2021 के पावन पर्व पर अब भक्त ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से श्री विट्ठल-रुक्मिणी मंदिर के दर्शन कर सकेंगे।
  • ऑनलाइन माध्यम के जरिए भक्त अब विट्ठल-रुक्मणी पूजा, महापूजा, शेज आरती और धूप आरती जैसे कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण देख सकेंगे।

Ashadi Ekadashi 2021: महाराष्ट्र के सबसे भव्य मंदिरों में से एक पंढरपुर में स्थित विट्ठल-रुक्मणी मंदिर में हर साल एकादशी के पर्व पर विशेष पूजा की जाती है। यहां आषाढी एकादशी के पावन पर्व पर महापूजा का आयोजन होता है जिसमें भक्तों का भारी जमावड़ा लगता है। मगर कोरोनावायरस के चलते इस वर्ष भक्त मंदिर के दर्शन नहीं कर पाएंगे। भक्तों की आस्था का ध्यान रखते हुए श्री विट्ठल-रुक्मिणी मंदिर के समिति ने यह निर्णय लिया है कि भक्तों के लिए ऑनलाइन दर्शन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। जो भक्त इस ऑनलाइन दर्शन का हिस्सा बनना चाहते हैं उनके लिए ऑनलाइन बुकिंग करना आवश्यक है। पिछले वर्ष भी जब कोरोनावायरस महामारी ने भारत में दस्तक दी थी तब भी ऑनलाइन दर्शन करने की सुविधा उपलब्ध करवाई गई थी।


vitthal rukmini mandir pandharpur live darshan, श्री विट्ठल-रुक्मिणी मंदिर के लिए ऑनलाइन दर्शन कहां और कैसे करें। 


जो भक्त आषाढी एकादशी के शुभ पर्व पर श्री विट्ठल-रुक्मिणी मंदिर के दर्शन करना चाहते हैं वो इस मंदिर के मेन वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। ऑनलाइन बुकिंग करने के बाद नियमों के अनुसार अनुष्ठान किए जाएंगे। इस ऑनलाइन दर्शन के जरिए भक्त श्री विट्ठल रुक्मिणी पूजा, महापूजा, शेज आरती और धूप आरती जैसे अनुष्ठानों के दर्शन कर पाएंगे। इसके साथ जियो टीवी पर भी भक्त श्री विट्ठल-रुक्मणी के ऑनलाइन दर्शन कर पाएंगे। 


ऑनलाइन बुकिंग के लिए आप इन वेबसाइट का चुनाव कर सकते हैं:

https://www.vitthalrukminimandir.org/English/home.html

https://www.vitthalrukminimandir.org/onlineDarshan.html

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर