Shardiya Navratri 2022: आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो नवरात्रि में जरूर आजमाएं लौंग के ये 4 टोटके

Shardiya Navratra 2022: नवरात्रि में मां दुर्गा को लौंग का जोड़ा अर्पित करने से मन की हर इच्छा पूरी हो सकती है। क्या आप जानते हैं, अगर नवरात्रि में लौंग के पांच विशेष उपाय कर लिए जाएं तो जीवन की हर बड़ी समस्या का अंत हो सकता है। आइए जानते हैं वो चमत्कारी उपाय कौन से हैं।

Shardiya Navratri 2022
घर की सुख-संपन्नता के लिए एक बार जरूर आजमाएं लौंग के ये टोटके 
मुख्य बातें
  • 26 सितंबर से शुरू हो रहे नवरात्रि
  • लौंन्ग के टोटके आर्थिक तंगी करेंगे दूर
  • मां दुर्गा को लौंग का जोड़ा अर्पित करने से आती है खुशहाल

Shardiya Navratri 2022 Long Ke Totke: इस साल शारदीय नवरात्रि 26 सितंबर से शुरू होने जा रहे हैं। इसके बाद अगले नौ दिनों तक देवी मां के स्वरूपों की उपासना की जाएगी। नवरात्रि में मां दुर्गा को लौंग अर्पित करने का भी विशेष महत्व बताया गया है। ऐसा कहते हैं कि मां दुर्गा को लौंग का जोड़ा अर्पित करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है। इसके अलावा, लौंग के ऐसे बहुत से उपाय हैं जो घर में सुख, समृद्धि लेकर आ सकते हैं। आइए आज आपको लौंग के ऐसे ही चार चमत्कारी टोटके बताते हैं।

क्लेश से मुक्ति

अगर घर में हमेशा लड़ाई-झगड़ा रहता है। दांपत्य जीवन एक बुरे दौर से गुजर रहा है तो आज ही लौंग का एक विशेष उपाय कर लीजिए। लौंग का एक जोड़ा पीले कपड़े में बांधकर घर के किसी कोने में टांग दीजिए। आपकी समस्या हल हो जाएगी। अगर लौंग को लाल कपड़े में बांधकर धन के स्थान पर रख दिया जाए तो घर में कभी रुपये, पैसे की कमी नहीं रहती है।

Also Read: Ashok Ke Patte Ke Upay: कलश पर लगने वाले अशोक के पत्तों के ये 5 दिव्य उपाय लाते हैं सुख समृद्धि

दुश्मनों का षडयंत्र असफल

अगर आप अपने शत्रुओं से परेशान हैं तो देवी मां के मंदिर में जाकर उन्हें पीले फल और मिठाई का भोग लगाएं। साथ ही पूजा स्थल पर पांच लौंग अर्पित कर दें। ऐसा करने से दुश्मनों का सारा षडयंत्र विफल हो जाएगा।

करियर से जुड़ी समस्या

अगर मेहनत के बावजूद आपकी तरक्की में बाधा आ रही है। करियर के मोर्चे पर गंभीर समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो आज ही एक नींबू पर चार लौंग स्थापित करके 21 बार ''ॐ श्री हनुमते नम:'' मंत्र का जाप कर लें। बजरंगबली आपकी सारी परेशानियों को दूर कर देंगे।

Also Read: Shardiya Navratri 2022 Durga Chalisa: नवरात्रि में करें दुर्गा चालीसा का पाठ, नमो नमो दुर्गे सुख करनी....

जीवन की हर समस्या का हल

नवरात्र में अगर धानी के तेल का दीपक जलाकर उसमें चार लौंग डालकर भगवान हनुमान की आरती उतारी जाए तो जीवन का हर संकट दूर हो सकता है। ये उपाय करने वालों के पास कभी धन की कमी नहीं रहती है।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (Spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर