सोमवार को करें बस ये पाठ और मंत्र का जाप, प्रसन्न हो कर शिवजी देंगे भरपूर आशीर्वाद

Ways to please Lord Shiva: भगवान शिव की पूजा से मनुष्य को जीवन में सारे ही सुख प्राप्त हो सकते हैं। इसलिए शिवजी को प्रसन्न करने के लिए सोमवार के दिन उनसे जुड़े कुछ उपाय जरूर करने चाहिए।

Ways to please Lord Shiva, ऐसे करें शिवजी को प्रसन्न
Ways to please Lord Shiva, ऐसे करें शिवजी को प्रसन्न 

मुख्य बातें

  • शिव मंदिर में बैठकर करें शिवाष्टक पाठ
  • शिव पर चढ़े दूध का छिड़काव दुश्मनों पर करें
  • सोमवार के दिन पूरे शिव परिवार की पूजा करें

आदि और अंत के देवता भगवान शिव माने गए हैं। भोले बाबा की पूजा सुख-समृद्धि और संकटों से बचाने के लिए की जाती है। शिव जी की पूजा संतान सुख और ऐश्वर्य की प्राप्ति के लिए भी जरूरी है। भगवान शिव ऊर्जा का केंद्र हैं और यही कारण है कि यदि वह प्रसन्न हो जाएं तो मनुष्य को भौतिक सुखों के साथ ही शारीरिक सुख का भी लाभ मिलता है। भगवान शिव का विशेष दिन सोमवार माना गया है और इस दिन उनकी आराधना के साथ कुछ उपाय कर लिए जाएं तो मनुष्य को जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होगी।

सोमवार का दिन चंद्र का भी होता है और पुराणों उल्लेख है कि चंद्र ने सोमवार के दिन ही भगवान शिव की पूजा की थी और इससे उन्हें निरोगी काया मिली थी। इसलिए न केवल सुख-शांति और धन के लिए बल्कि निरोगी काया पाने के लिए भी सोमवार के दिन खास तरीके से भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए।

सोमवार को कर लें ये उपाय, जीवन के हर सुख होंगे आपके पास

1.सोमवार के दिन शिवलिंग की पूजा करते हैं तो उसके बाद शिवजी की प्रतिमा की पूजा करें और उनके साथ उनके पूरे परिवार की पूजा करें। अन्यथा आपकी पूजा अधूरी रहेगी। शिवजी की पूजा के बाद मंदिर में बैठ कर  शिव चालिसा और शिवाष्टक पाठ जरूर करें। भोलेबाबा इससे प्रसन्न होते हैं और मनोकामना पूर्ण करते हैं।

2. यदि आपका दांपत्य जीवन कष्टमय हो गया हो अथवा विवाह में संकट आ रही हो तो सोमवार के दिन गौरी-शंकर का दर्शन करें और मंदिर में रुद्राक्ष चढ़ाएं।

3.किसी असाध्य कामना की पूर्ति के लिए शिवलिंग पर सोमवार के दिन सफेद चंदन लगाते हुए अपनी मन की बात बोलें। इसके बाद बेल पत्र और धतुरे का फूल चढ़ाएं।

4. नौकरी में संकट हो या व्यापार अच्छा न चल रहा हो तो आपको सोमवार के दिन शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं। फिर इस दूध को तांबे के पात्र में एकत्र कर लें और इस दूध को अपने व्यवसायिक स्थल या ऑफिस में छिड़क दें। साथ में 'ॐ नम: शिवाय' का जाप करते रहें।

5. 'ॐ नमो धनदाय स्वाहा' मंत्र का जाप कम से कम 11 माला हर सोमवार करें। कोशिश करें ये शिव मंदिर में जा कर ही करें। इससे आपके सारे बुरे दिन खत्म हो जाएंगे7

सोमवार के दिन शिवजी की पूजा कोशिश करें की मंदिर में जा कर करें और वहीं बैठकर उनके मंत्र और पाठ का जाप करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर