Kaudi Remedy: मां लक्ष्मी को करना है प्रसन्न तो कौड़ी से करें ये उपाय, होगी धन की वर्षा

Kaudi Ke Upay: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति को कभी भी धन की समस्या नहीं होती है। ऐसे में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कौड़ी सबसे लाभकारी है। कौड़ी के उपाय से व्यक्ति आर्थिक संकट से छुटकारा पा सकता है।

Benefits of Kaudi
कौड़ी के उपाय से पाएं मां लक्ष्मी की कृपा  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • मां लक्ष्मी जी की पूजा के दौरान कई चीजों का इस्तेमाल किया जाता है, इसमें कौड़ी भी शामिल है
  • ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मां लक्ष्मी की पूजा में एक सामान्य सी चीज कौड़ी को चढ़ाने से व्यक्ति की किस्मत बदल सकती हैं
  • कौड़ी के उपायों से आर्थिक स्थिति में सुधार किया जा सकता है

Kaudi Benefits In Vastu: हिंदू धर्म में मान्यता है कि जिस भी व्यक्ति के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होती है उस व्यक्ति के जीवन में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं रहती है। मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त करने के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं। पूजा पाठ से लेकर ज्योतिषशास्त्र के कई उपायों को लोग मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए करते हैं। मां लक्ष्मी जी की पूजा के दौरान कई चीजों का इस्तेमाल किया जाता है। इसमें कौड़ी भी शामिल है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मां लक्ष्मी की पूजा में एक सामान्य सी चीज कौड़ी को चढ़ाने से व्यक्ति की किस्मत बदल सकती हैं। कौड़ी के उपायों से आर्थिक स्थिति में सुधार किया जा सकता है। इसके साथ ही घर में सुख शांति समृद्धि बनी रहती है। कई लोग कौड़ी का इस्तेमाल घर को सजाने के लिए भी करते हैं, लेकिन अगर मां लक्ष्मी की पूजा में कौड़ी का इस्तेमाल किया जाएं तो व्यक्ति को कई सारे लाभ मिलते हैं। आइए जानते हैं कौड़ी से कैसे करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न।

मां लक्ष्मी को समर्पित करें कौड़ी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन पीली कौड़ी मां लक्ष्मी को समर्पित करके विधि विधान से पूजा करने से आर्थिक स्थिति में सुधार आता है। वहीं दो कौड़ियों को अलग-अलग भागों में लाल कपड़े में बांधकर इसकी पोटली को तिजोरी व पर्स में रखने से कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

Also Read-  Vaivaswat Saptami: जानें कब है वैवस्वत सप्तमी का पर्व? 

नौकरी और व्यापार में आ रही समस्याएं होगी दूर

नौकरी और व्यापार में आ रही समस्या को दूर करने के लिए हर शुक्रवार के दिन 11 कौड़ियों को मंदिर में अर्पित करें व इन 11 कड़ियों में सात कौड़ियों को लाल कपड़े में लपेटकर अपने बैग व अपने दफ्तर में बैठने वाले स्थान पर रख दें। इससे नौकरी व व्यापार में आ रही समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

Also Read- Astrology Tips For Graha Dosh: ग्रह दशा खराब होने के कारण बार-बार लगती है चोट, जानें किस चीज का करें दान

नए घर में डालें कौड़ियां

नए घर का गृह प्रवेश करने जा रहे हैं तो गृह प्रवेश करने से पहले घर में 21 कौड़िया डालें। इससे घर में सुख शांति खुशहाली आती है और घर से हर तरह के बुर दोष व बुरी नजर दूर हो जाती है।

सावन में पीले रंग के कपड़े में रखें कौड़िया

इसके अलावा सावन के महीने में 11 कौड़ियों को पीले रंग के कपड़े में बांधकर उत्तर दिशा में रखें। इससे कुबेर प्रसन्न होते हैं। और परिवार के सदस्यों में कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर