Vastu Tips: वाहन के वास्तु दोष को दूर करने के करें ये खास उपाय, कुछ ही द‍िनों में द‍िखेगा लाभ

घर से निकलते वक्त वाहन में पॉजिटिव एनर्जी का होना बेहद लाभकारी माना जाता है। यदि आप अपने वाहन के नेगेटिविटी को दूर करना चाहते है, तो वास्तु शास्त्र के इन खास उपाय को जरूर अपनाएं।

Car ke Vastu Niyam
Car ke Vastu Niyam 

मुख्य बातें

  • वाहन में पॉजिटिव एनर्जी का होना बेहद लाभकारी माना जाता है
  • कार में नेगेटिव ऊर्जा होने से किसी प्रकार अप्रिय घटना घट सकती है

Vastu Tips for your Car: भागदौड़ वाली जिंदगी होने के कारण आजकल हर घरों में कार रखना एक साधारण सी बात हो गई है  आजकल के समय में एक ही परिवार में हर लोग अपना पर्सनल कार रखते है। आपको बता दें, कि कार को खरीदना साधारण सी बात है। लेकिन उसका मेंटेनेंस करने में ज्यादा खर्च लगता है। घर में चार पहिया होने से व्यक्ति कहीं भी किसी वक्त कम समय में आसानी से आ जा सकता है।

लेकिन क्या आपको पता है, कि वास्तु शास्त्र के अनुसार कई कारों में नेगेटिविटी पाई जाती है, जो हमारे लिए खतरा पैदा कर सकता है। यह नेगेटिविटी उसी व्यक्ति को महसूस होती है, जो कार में सफर करता है। क्या आपको पता है, कि वाहन के वास्तु दोष को दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र के अनुसार कौन-कौन से उपाय करने चाहिए। अगर नहीं तो आइए जाने यहां।

कार के वास्तु दोष दूर करने के उपाय

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप अपने वाहन से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए रात में अपनी कार में सीट के नीचे एक अखबार बिछाकर उस पर थोड़ा सा सेंधा नमक डालने और अगली सुबह उस उस नमक को नाली में बहा दें, तो कार में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो सकती है।

2. वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप अपने कार में मौंजूद नेगेटिविटी को दूर करने के लिए कार में ही छोटे से बॉक्स में कुछ पत्थर को रेत मिलाकर रखें, तो कार में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो सकती है।  आपको बता दें, कि वास्तु शास्त्र के अनुसार इससे पांच तत्वों का संतुलन बना रहता है। इस उपाय को करने से आप किसी भी अप्रिय घटना से बच सकते है।

3. यदि आप अपने कार की वास्तु दोष को दूर करना चाहते है, तो वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप कार्य में श्रीयंत्र, मारुति यंत्र या कोई फेगशुई आइटम रखे, तो आपके कार में मौंजूद नकारात्मक ऊर्जा हमेशा के लिए खत्म हो सकती है और आपका सफर हमेशा अच्छा हो सकता है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर