Elaichi ke upay: एक इलायची बना सकती है आपको करोड़पति, जानिए इलायची के अचूक उपाय टोटके

जिस तरह चाय में इलायची पड़ते ही चाय का स्वाद दोगुना हो जाता है ठीक उसी तरह ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इसके कुछ अचूक उपाय कर घर की दरिद्रता को दूर भगाया जा सकता है।

Elaichi astrology, Elaichi benefits in astrology, elaichi remedies in hindi, elaichi ke totke for money, elaichi ke totke bataiye, Astro Benefits Of cardamom, Elaichi Ka Achook Totka, Elaichi Ke Upay, ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इलायची के फायदे, इलायची टोटके
Elaichi benefits in astrology 

मुख्य बातें

  • शुक्र मजबूत करने के लिए इलायची से करें अचूक टोटका।
  • धन प्राप्ति के लिए इलायची का अचूक टोटका धन प्राप्ति के लिए होगा सहायक।
  • मनचाहा वेतन और प्रमोशन के लिए करें ये खास उपाय।

छोटी इलायची यानि खुशबू का खजाना, हर घर के किचन में मसालों के तौर पर इस्तेमाल होने वाली छोटी इलायची ना केवल खाने को दोगुना स्वादिष्ट बनाती है बल्कि ज्योतिषशास्त्र में भी इसका विशेष महत्व है। जी हां जिस तरह चाय में इलायची पड़ते ही चाय का स्वाद दोगुना हो जाता है ठीक उसी तरह ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इसके कुछ अचूक उपाय कर घर की दरिद्रता को दूर भगाया जा सकता है। इन खास उपायों को कर आप जीवन में आने वाली सभी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। आइए जानते हैं

इलायची के उपाय टोटके, astro benefits of cardamom 

शुक्र का उपाय

यदि आपका शुक्र कमजोर है या खराब फल की प्राप्ति हो रहा है, तो एक लोटा जल में दो इलायची डालकर इसे उबाल लें। जल आधा हो जाने पर इसे एक बाल्टी पानी में डाल दें, अब इससे स्नान करें। स्नान करते वक्त पवित्रता का ध्यान रखें। नहाते समय ओम जयंती मंगला काली भद्रकाली का जाप करें, इस उपाय को कर शुक्र को मजबूत कर सकते हैं।

प्यार पाने के लिए

यदि आप किसी से बेइंतहा मोहब्बत करते हैं लेकिन उसका आपके प्रति प्यार कम हो गया है, तो इसके लिए इलायची का टोटका आपके लिए रामबांण सिद्ध हो सकता है। शुक्रवार के दिन तीन इलायती लें उसे अपने शरीर से स्पर्श कर भगवान श्रीकृष्ण के मंत्रोच्चार का जाप करें, अब इसे किसी रुमाल में बांधकर छुपा दें। जहां पर किसी की भी नजर ना जाए। अब अगले दिन इसे पीसकर अपने प्रेमी/ प्रेमिका को खिला दें, ऐसा लगातार तीन दिनों तक करने से वह भी आपसे बेइंतहा मोहब्बत करने लगेगा।

ठीक इसी प्रकार यदि पति का पत्नी के प्रति प्यार कम हो गया है यानि वह आपसे दूरी बनाते हों तो श्रीकृष्ण का स्मरण कर शुक्रवार के दिन तीन इलायची अपने बदन से स्पर्श कर अपने साड़ी के पल्लू या रुमाल में बांधकर अपने पास रख लें, ध्यान रहे इस पर किसी भी व्यक्ति की नजर नहीं पड़नी चाहिए। शनिवार की सुबह एक इलायची पीसकर पति को खिला दें, ऐसा लगातार तीन शुक्रवार तक करने पर आपको पति का प्रेम मिलेगा।

धन प्राप्ति के लिए

यदि आप आर्थिक संकट से परेशान हैं, पैसे आते तो हैं लेकिन तुरंत ही खर्च हो जाते हैं। तो अपने पर्स में या जहां भी आप पैसे रखते हैं वहां पर 5 हरी इलायची रखें। ऐसा करने पर आय में वृद्धि होती है।

दरिद्रता दूर करने के लिए

दरिद्रता दूर करने के लिए छोटी इलायची से किया गया टोटका रामबांण सिद्ध होता है। इसके लिए किसी दरिद्र असहाय या हिजड़े को एक सिक्का दान करें, साथ ही उसे हरी इलायची खिलाएं। ऐसा नियमित तौर पर करने से घर से दरिद्रता दूर होती है।

सुशील पत्नी के लिए

यदि आप सुशील पत्नी चाहते हैं तो हर गुरुवार को पांच छोटी हरी इलायची के साथ पीला कपड़ा किसी गरीब को दान करें। यह उपाय कम से कम पांच गुरुवार करें। 

शिक्षा में सफलता के लिए

शिक्षा में सफलता प्राप्ति के लिए शुक्ल पक्ष के बृहस्पतिवार को सूर्यास्त से पहले बड़ के पत्ते पर पांच अलग अलग प्रकार की मिठाइयां और दो इलायची पीपल के वृक्ष के नीचे श्रद्धाभाव से रखें और शिक्षा के प्रति कामना करें। तथा घर आते समय पीछे मुड़कर ना देखें। इस प्रकार यह उपाय कम से कम तीन बृहस्पतिवार करें।

मनचाहा वेतन और प्रमोशन के उपाय

यदि आपको मनचाहा वेतन या प्रमोशन नहीं मिल रहा है तो प्रतिदिन रात में हरे कपड़े में इलायची को बांधकर तकिए के नीचे रखकर सो जाएं। प्रात: सुबह इसे किसी बाहरी व्यक्ति को खिला दें। ऐसा करने पर आपको बहुत जल्द सफलता प्राप्त होगी।

कार्य में सफलता हेतु

यदि आप किसी महत्वपूर्ण कार्य से बाहर जा रहे हैं तो प्रात: काल तीन इलायची दाएं हांथ की मुट्ठी में रखें और श्री श्री बोलें और फिर उसे खोलें। मुठ्ठी खोलने के बाद इसे खाकर बाहर जाएं। ऐसा करने पर आप जिस कार्य के लिए बाहर जा रहे हैं उसमें सफलता प्राप्ति होगी।

(ये लेख आम धारणाओं के आधार पर ल‍िखा गया है। टाइम्‍स नाउ ह‍िंंदी इनकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।)

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर