UP Lekhpal Vacancy 2021: UPSSSC जल्द जारी करेगा लेखपाल के 7882 पदों के लिए नोटिफिकेशन

UP Lekhpal Notification date 2021: यूपीएसएसएससी जल्द ही लेखपाल के 7882 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने वाला है। यहां वही उम्मीदवार आवेदन कर सकेंगे जिन्होंने UP PET की परीक्षा क्वालीफाई की है...

UP Lekhpal 2021, UP Lekhpal bharti, UP Lekhpal vacancy update, UP Lekhpal news
UP Lekhpal Vacancy 2021: नोटिफिकेशन इसी माह संभव (i-stock) 
मुख्य बातें
  • UPSSSC इसी महीने में जारी कर सकता है भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन।
  • UP PET क्वालीफाई कर चुके उम्मीदवार ही लेखपाल के लिए कर सकेंगे आवेदन।
  • भर्ती में उम्मीदवारों को आरक्षण का मिलेगा पूरा लाभ, सभी दस्तावेज कर लें तैयार।

UP Lekhpal Notification date 2021: लेखपाल भर्ती सर्वाधिक मांग वाली नौकरी में से एक है। यूपीएसएसएससी जल्द ही लेखपाल के 7882 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। यह उन युवाओं के लिए राहतभरी खबर है जो उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह अनुमान लगाया जा रहा है कि UPSSSC दिसंबर महीने में भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। हालांकि आयोग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि UP PET क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवार ही लेखपाल के लिए आवेदन कर सकेंगे, जो 24 अगस्त 2021 को आयोजित की गई थी। आइए जानते हैं क्या हो सकता है भर्ती प्रक्रिया का मापदंड।

UP Lekhpal Recruitment Eligibility - शैक्षणिक योग्यता

आवेदन के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही वही लोग आवेदन कर सकेंगे जो प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) में शामिल हुए हों। इसके अलावा उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा दिशा निर्देश जारी करते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा।

UP Lekhpal Recruitment Age Limit -आयु सीमा

18 से 40 वर्ष के युवक/ युवतियां इस पद के लिए आवेदन कर सकेंगे। आयु सीमा की सटीक जानकारी के लिए यूपीएसएसएससी द्वारा जारी दिशा निर्देश का इंतजार करें।

आरक्षण का मिलेगा पूरा लाभ

आपको बता दें उत्तर प्रदेश में इतने बड़े स्तर पर पहली बार लेखपाल की भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया जा रहा है। इस भर्ती प्रक्रिया का आयोजन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(UPSSSC) द्वारा किया जा रहा है। भर्ती में उम्मीदवारों को आरक्षण का पूरा लाभ मिलेगा। जिसमें एससी 21 प्रतिशत, एसटी को 2 प्रतिशत, ओबीसी 27 प्रतिशत और आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग यानि EWS को 10 प्रतिशत का लाभ मिलेगा।

UP Lekhpal Recruitment  How to Apply  - ऐसे कर सकेंगे आवेदन

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन के लेखपाल के पदों पर आवेदन करने के लिए आप upsssc official website upsssc.gov.in पर जा सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर