UPPCL: समीक्षा अधिकारी की निकली हैं भर्तियां, जाने कैसे कर सकते हैं आवेदन

बेरोजगारी के इस दौर में UPPCL ने अपने यहां समीक्षा अधिकारी की 16 पोस्टों पर भर्तियां निकाली हैं। योग्य उम्मीदवार ऐसे कर सकते हैं आवेदन।

job
समीक्षा अधिकारी के लिए कुल 16 पोस्ट 

उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरियां तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। UPPCL ने अपने यहां कुल 16 पोस्टों पर समीक्षा अधिकारी की भर्तियां निकाली हैं। इस पद के लिए जो भी योग्य उम्मीदवार हैं वह यूपीपीसीएल की ऑफिशल वेबसाइट से या Sarkariresult.com जैसी वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां आप 9 सितंबर से 29 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यताएं

इस पद के आवेदन के लिए आपका किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय और किसी भी सब्जेक्ट से ग्रेजुएट होना अति आवश्यक है। हिंदी टाइपिंग में आपकी स्पीड 30 वर्ड प्रति मिनट होनी चाहिए।

आवेदन कैसे करें

UPPCL समीक्षा अधिकारी के लिए आपको UPPCL की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा। यह आवेदन आपको 29 सितंबर 2020 से पहले करना होगा।

आवेदन शुल्क

इस फॉर्म को भरने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस को ₹1000 का भुगतान करना पड़ेगा। एससी, एसटी में आने वाले आवेदकों को ₹700 का भुगतान करना पड़ेगा। यह भुगतान आप डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, ई चालान और एसबीआई चालान के जरिए भी कर सकते हैं।

यह जरूरी है

आवेदन करते समय आपको अपना एक पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ और सिग्नेचर देना पड़ेगा। अगर आप उत्तर प्रदेश गवर्नमेंट में किसी पद पर पहले से कार्यरत हैं तब आपका एनओसी भी लगेगा।

महत्वपूर्ण तारीख

9 सितंबर 2020  से आवेदन शुरू हो रहा है। 29 सितंबर 2020 को रजिस्ट्रेशन का आखरी दिन है। ऑनलाइन फी पेमेंट की लास्ट डेट 29 सितंबर 2020 है। ऑफलाइन फी पेमेंट की आखिरी तारीख 1 अक्टूबर 2020 है। परीक्षा की तारीख अक्टूबर के आखिरी सप्ताह तक आने की उम्मीद है।

उम्र सीमा

21 साल से 40 साल तक के युवक/युवतियां इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिन लोगों को एज रिलैक्सेशन नियम के अनुसार मिलता है वह यहां भी आपको मिलेगा।

कैटेगरी वाइज इतने पोस्ट हैं

जनरल के लिए 3 पोस्ट, ओबीसी वर्ग के लिए 6 पोस्ट, ईडब्ल्यूएस के लिए 1 पोस्ट, एससी के लिए 6 पोस्ट दिए गए हैं।

परीक्षाओं के लिए सेंटर

यूपीपीसीएल समीक्षा अधिकारी की परीक्षा के लिए 4 जिलों को निर्धारित किया गया है जहां पर आप का परीक्षा सेंटर होगा। उन जिलों के नाम है वाराणसी, लखनऊ, मेरठ और आगरा।

इस भर्ती में आपका चयन आपके लिखित परीक्षा के परिणामों के अनुसार होगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर