यूपी में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती: 28-29 को दस्‍तावेजों की जांच, इस दिन मिलेंगे ऑफर लेटर

Teacher Recruitment in Uttar Pradesh: यूपी में 69 शिक्षकों की बहाली काउंसलिंग कोविड प्रोटोकाल के तहत होगी। 28 और 29 जून को दस्तावेजों की जांच होगी।

उत्तर प्रदेश में टीचर की भर्ती ,यूपी में सरकारी नौकरी, यूपी में टीचर की भर्ती ,Teacher Recruitment in Uttar Pradesh, Government Jobs in UP, Teacher Recruitment in UP
उत्तर प्रदेश शिक्षक भर्ती   |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • कोविड प्रोटोकॉल के तहत होगी 69 हजार शिक्षक भर्ती काउंसलिंग
  • प्रदेश सरकार का निर्देश, एक समय में पांच ही शिक्षकों की हो काउंसलिंग
  • 28 व 29 को होगी दस्‍तावेजों की जांच, 30 जून को जारी किए जाएंगे निुयक्ति पत्र

UP Shikshak bharti : 69 हजार शिक्षक भर्ती के दौरान आयोजित होने वाली काउंसलिंग कोविड प्रोटोकाल के तहत होगी। प्रदेश सरकार ने अधिकारियों को काउंसलिंग के दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग, मास्‍क व सेनीटाइजर के इस्‍तेमाल का सख्‍ती से पालन करने के निर्देश दिए हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए काउंसलिंग के दौरान एक बार में 5 अभ्‍यर्थियों को अंदर बुलाए जाने की हिदायत अधिकारियों को दी गई है।

प्राइमरी स्कूलों में रिक्‍त करीब 6 हजार सहायक अध्‍यापकों के पदों पर एनआईसी के ऑनलाइन साफ्टवेयर के जरिए 26 जून को चयन व जनपद आवंटन सूची जारी की जाएगी जबकि 28 व 29 जून को अभ्‍यर्थियों के दस्‍तावेजों की जांच की जाना है। प्रदेश के प्राथमिक स्‍कूलों में शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए जनवरी 2019 में सहायक अध्‍यापक के पद पर परीक्षा का आयोजन किया गया था। 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती की प्रक्रिया के दौरान सामान्य श्रेणी व अनुसूचति जाति के पद खाली रह गए थे।

मुख्‍यमंत्री के निर्देश पर 69 सहायक अध्यापक भर्ती प्रक्रिया में रिक्त पदों एवं अनुसूचित जनजाति के पूर्व से रिक्त पदों पर एनआईसी द्वारा 26 जून को प्राप्‍त आवंटन सूची का प्रकाशन किया जाएगा। 28 से 29 जून के मध्‍य अभ्‍यर्थियों के अभिलेखों की जांच की जाएगी और 30 जून को अर्ह अभ्‍यर्थियों को नियुक्ति पत्र निर्गत किया जाएगा।

 गुरूवार को उच्‍च स्‍तरीय बैठक के दौरान शिक्षक भर्ती काउंसलिंग के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का सख्‍ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। काउंसलिंग में सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ मास्‍क और सेनीटाइजर का इस्‍तेमाल अनिवार्य रूप से करने को कहा गया है । प्रदेश सरकार ने निर्देश दिए हैं कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन न कराने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्‍ती कार्रवाई की जाए। सरकार  परिषदीय स्‍कूलों में शिक्षकों की कमी पूरा करने के लिए लगातार शिक्षकों की भर्ती कर रही है ताकि छात्रों को बेहतर हासिल हो सकें। अब तक प्रदेश सरकार 1.25 लाख शिक्षक भर्ती कर चुकी है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर