UP NHM Recruitment: कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 797 पदों पर भर्ती, 28 जुलाई से करें आवेदन

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, यूपी ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर द‍िया गया है।

NHM UP Recruitment 2021| UP NHM Recruitment, upnrhm.gov.in,राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश ,उत्तर प्रदेश सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी, सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी की नौकरी,एनएचएम यूपी सीएचओ भर्ती 2021 ,कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर
कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की नौकरी/सरकारी नौकरी 

मुख्य बातें

  • राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की
  • कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 797 पदों पर भर्ती
  • 28 जुलाई से कर सकते हैं आवेदन

NHM UP Recruitment 2021: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, उत्तर प्रदेश ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इन पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर द‍िया गया है। मेडिकल के क्षेत्र के छात्रों के ल‍िए यह सुनहरा मौका है। कुल पदों की संख्‍या 797 है और इनके लिए ऑनलाइन आवेदन 28 जुलाई से शुरू होंगे।

आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवार की उम्र 17 अगस्त 2021 को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एनएचएम यूपी सीएचओ भर्ती 2021 के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 28 जुलाई से आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन 17 अगस्त तक जमा किए जा सकेंगे।

शैक्षणिक योग्यता के रूप में इन पदों पर आवेदन के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बीएससी (नर्सिंग) होना अनिवार्य है। इसके अलावा, यूपी नर्स और मिडवाइफ काउंसिल से नर्स और मिडवाइफरी के रूप में रजिस्टर्ड होना चाहिए और ऑनलाइन आवेदन जमा करने के समय वेलिड रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट होना चाहिए। सफल उम्मीदवारों को प्राथमिक स्वास्थ्य टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए सब-हेल्थ सेंटर लेवल एचडब्ल्यूसी (HWCs) में सीएचओ के रूप में तैनात किया जाएगा।

चयनित उम्मीदवार वेतन के रूप में 25000 रुपये प्रति माह पाने के हकदार होंगे! उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (Computer Based Test) से होगा! इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं!

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर